ऑक्सीजन a Call Away: विधायक बहुगुणा ने सितारगंज में कोविड मरीजों के लिए शुरू किया ऑक्सीजन बैंक, संक्रमित मरीजों के घर ऑक्सीजन कंसंट्रेटर लेकर जाएगी टीम बहुगुणा

TheNewsAdda

परामर्श के लिए तीन डॉक्टर और दो फार्मासिस्ट भी किए तैनात.
टीम बहुगुणा के 15 सदस्यों के मोबाइल नंबर जारी, मदद एक कॉल दूर.

ऊधमसिंहनगर: कोरोना महामारी के दौरान जहां ज़्यादातर जनप्रतिनिधि घरों में दुबके हैं वहीं कुछ हैं जो लोगों के बीच पहुंचकर मदद का हाथ बढ़ा रहे हैं। सितारगंज से बीजेपी विधायक सौरभ बहुगुणा अपने विधानसभा क्षेत्र के लोगों के बीच उतरकर मदद करने की कोशिश कर रहे हैं। पिछले दिनों सिंगापुर से आई ऑक्सीजन कंसंट्रेटर और दूसरी मदद लोगों तक पहुँचाने के बाद अब बहुगुणा ने सितारगंज में ऑक्सीजन बैंक बना दिया है।

बाक़ायदा 15 लोगों की टीम बनाकर उनके मोबाइल नंबर भी जारी कर दिए हैं जिन्हें क्षेत्र के लोग फोन कर ऑक्सीजन कंसंट्रेटर के साथ घर बुला सकते हैं ताकि हॉस्पिटल जाकर भर्ती होना न पड़े। परामर्श देने के लिए तीन डॉक्टर और दो फ़ार्मासिस्ट भी तैनात किए गए हैं। विधायक बहुगुणा ने 15 ऑक्सीजन कंसंट्रेटर सितारगंज और पांच शक्तिफार्म में रखे गए हैं। विधायक सौरभ बहुगुणा ने कहा कि कोरोना संक्रमण के दौरान मरीज को सबसे ज्यादा दिक्कत ऑक्सीजन की ही आ रही है। ऐसे में उन्होंने अपने स्तर पर सामुदायिक अस्पताल सितारगंज और प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र शक्तिफार्म के लिए 20 ऑक्सीजन कंसंट्रेटर उपलब्ध कराए हैं।

बहुगुणा ने कहा कि ग्रामीण क्षेत्रों मे कोरोना संक्रमण बढ़ रहा इसलिये 20 और ऑक्सीजन कंसंट्रेटर ऑक्सीजन बैंक बनाया है ताकि हमारी टीम मरीज को जरूरत पड़ने पर एक फोन कॉल के जरिए घर पर भी ऑक्सीजन पहुँचाने का काम करेगी। एंकर फ़ार्मासिस्ट सितारगंज और दूसरा शक्तिफार्म में तैनात किया गया है।युवा विधायक ने कहा कि उनकी कोशिश है कि ऑक्सीजन की कमी के चलते एक भी मरीज की मौत नहीं हो और तीन डॉक्टरों के ज़रिए मरीजों को फोन पर ही जरूरी परामर्श दिया जाएगा।


TheNewsAdda
BJP MLACOVIDSAURABH BAHUGUNASITARGANJUTTARAKHAND