Breaking: UGC-NET एग्जाम रद्द: पेपर में गड़बड़ी की आशंका के बाद बड़ा फैसला, CBI जांच

TheNewsAdda

UGC-NET exam cancel: नीट (NEET) परीक्षा में गड़बड़ी को लेकर देशभर में मचे बवाल के बीच अब NTA ने UGC NET 2024 परीक्षा रद्द कर दी है। दरअसल केंद्र सरकार को 18 जून को हुई यूजीसी नेट परीक्षा में गड़बड़ी के इनपुट मिले थे जिसके बाद परीक्षा रद्द करने का फैसला लेते हुए सीबीआई जांच के आदेश दिए गए हैं।

ज्ञात हो कि बीते 18 जून को ही UGC NET एग्जाम ओएमआर यानी pen paper mode में हुआ था। इस बार यूजीसी नेट के 83 विषयों की परीक्षा एक ही दिन में आयोजित कराई गई थी। इससे पहले यूजीसी नेट परीक्षा CBT यानी computer based test होता था। बदलाव की वजह यह बताई गई थी कि इसे सभी विषयों और सेंटरों पर एक ही दिन में एग्जाम आयोजित हो सकेगा और दूरदराज के सेंटरों में भी परीक्षा आयोजित हो सकेगी।

NEET के बाद UGC NET परीक्षा को लेकर NTA निशाने पर

नेशनल टेस्टिंग एजेंसी यानी NTA पहले से ही NEET UG 2024 में गड़बड़ी के आरोपों के चलते निशाने पर है और सुप्रीम कोर्ट ने NTA को दो हफ्तों का नोटिस जारी किया है। मामले की अगली सुनवाई 8 जुलाई को है। दरअसल NEET UG परीक्षा में ग्रेस अंकों से लेकर गड़बड़ियों के आरोप लगाते हुए विभिन्न राज्यों में 20 हजार बच्चों ने शिकायत की है।

UGC NET परीक्षा को लेकर अब NTA फिर निशाने पर है। जानकारी के अनुसार गृह मंत्रालय की साइबर अपराध संबंधी विंग को परीक्षा में गड़बड़ी के इनपुट मिल गए हैं जिसके बाद परीक्षा रद्द कर जांच सीबीआई को सौंप दी गई है।


TheNewsAdda
CBI enquiry of UGC NET ExamEDUCATION MINISTRYNTAUGC-NET exam cancelled