अदार पूनावाला को फोन पर कौन-कौन हड़का रहा?, लंदन में कोविशील्ड बनाने वाले सीरम इंस्टीट्यूट सीईओ ने खोला राज

TheNewsAdda

  • लंदन में बोले सीरम इंस्टीट्यूट के सीईओ: भारत में वैक्सीन बनाने के बाद भारी दबाव, कई सीएम और उद्योगपतियों ने फोन पर हड़काया
  • कोविशील्ड बनाने वाले सीरम इंस्टीट्यूट के सीईओ अदार पूनावाला का बेहद गंभीर आरोप

लंदन में टाइम यूके को दिए एक साक्षात्कार में अदार पूनावाला ने गंभीर आरोप लगाया है कि भारत के ताकतवर नेता और उद्योगपति उन्हें फोन कर हड़का रहे हैं क्योंकि सबको कोविशील्ड की सप्लाई सबसे पहले चाहिए. पूनावाला ने खुलासा किया है कि फोन पर धमकाने वालों में कुछ मुख्यमंत्री भी शामिल हैं.
बीते बुधवार को ही पूनावाला को खतरे की आशंका को देखते हुए वाई श्रेणी की सुरक्षा मुहैया कराई गई थी. अब पूनावाला ने खुलासा कर दिया है कि सबसे रहले दवाई के चक्कर में पॉवरफुल मुख्यमंत्री और नेता उनको धमका रहे हैं. उन्होंने कहा कि यहाँ तक धमकी मिली कि अगर दवा सबसे पहले नहीं दी तो अच्छा नहीं होगा. पूनावाला ने कहा कि ऐसी घटनाओं के चलते वे और उनकी टीम ठीक से काम भी नहीं कर पा रही है.

सीरम इंस्टीट्यूट के सीईओ अदार पूनावाला

पूनावाला ने कहा कि वे ऐसे हालात में भारत वापस नहीं जाएंगे और लंबे समय तक लंदन में ही रहेंगे. उन्होंने कहा कि वे भारत के बाहर दवा बनाने की संभावना भी तलाश रहे हैं. जाहिर है पूनावाला के इस ख़ुलासे से न सिर्फ देश की कोविड के खिलाफ जंग को झटका लगेगा बल्कि दुनिया में बदनामी होगी सो अलग! अब सवाल उठ रहे हैं कि आखिर वो मुख्यमंत्री और ताकतवर नेता कौन हैं जो सबसे पहले वैक्सीन के लिये धमकी भरे अंदाज में पीनेवाला के पीछे पड़े हैं!


TheNewsAdda

TNA

जरूर देखें

error: Content is protected !!