कोरोना की दूसरी लहर का अब तक का पीक, 4.12 लाख नए कोविड पॉज़ीटिव, 3980 मौत,कोरोना जंग हारे चौधरी अजित सिंह

TheNewsAdda

  • कोरोना की जंग हारे पूर्व केन्द्रीय मंत्री चौधरी अजित सिंह
चौधरी अजित सिंह

दिल्ली: गुरुवार सुबह आठ बजे तक पिछले 24 घंटों में देश में कोरोना के रिकॉर्ड 4 लाख 12 हजार 262 नए मामले सामने आए हैं जबकि इसके चलते 3980 मरीजों की मौत हो गई. 30 अप्रैल को 4 लाख से ज्यादा कोविड पॉज़ीटिव आने के बाद भारत दुनिया में एक दिन में ये आंकड़ा छूने वाला पहला देश बन चुका था, जब म 4.08 लाख संक्रमित मिले थे. इसी के साथ देश में कोरोना मरीजों की संख्या 2.06 करोड़ हो गई है जिसमें फिलहाल 35.66 लाख एक्टिव मामले हैं. पिछले 24 घंटों में महाराष्ट्र में 57 हजार नए संक्रमित मिले जबकि कर्नाटक मे रिकॉर्ड 50 हजार और केरल में 42 हजार नए कोविड मरीजों के आने से हड़कंप मच गया है.

उत्तराखंड में भी पिछले चौबीस घंटों में 7789 नए मामलों के साथ सारे रिकॉर्ड टूट गए हैं. इसी दौरान 127 मरीजों की मौत भी हुई. इसी के चलते कोविड कर्फ़्यू 10 मई तक बढ़ा दिया गया है लेकिन लगातार कर्फ़्यू के बावजूद राज्य में नए मरीजों का आंकड़ा तेजी से बढ़ता जा रहा है।
ग़ौरतलब है कि बुधवार को केन्द्र सरकार के प्रधान वैज्ञानिक सलाहकार डॉ के विजय राधवन ने तीसरी लहर को लेकर चेतावनी जारी की है. डॉ राघवन ने कहा है कि तीसरी लहर हर हाल में आएगी लेकिन कब आएगी इस पर फिलहाल कुछ कहा नहीं जा सकता है.

प्रधान वैज्ञानिक सलाहकार के० विजय राघवन

TheNewsAdda
error: Content is protected !!