निर्विरोध निर्वाचन तय: डॉ कल्पना सैनी ने भरा राज्यसभा के लिए नामांकन, CM धामी, दुष्यंत, कौशिक, निशंक रहे मौजूद कुछ दिग्गज नदारद 

TheNewsAdda

देहरादून: 4 जुलाई को खाली हो रही उत्तराखंड की एक राज्यसभा सीट के लिए भाजपा उम्मीदवार डॉ कल्पना सैनी ने आज नामांकन भर दिया। इस दौरान डॉ कल्पना के साथ मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी, प्रदेश भाजपा प्रभारी दुष्यंत कुमार गौतम, प्रदेश अध्यक्ष मदन कौशिक, पूर्व केंद्रीय मंत्री डॉ रमेश पोखरियाल निशंक और संगठन महामंत्री अजेय कुमार सहित कई मंत्री, नेता मौजूद रहे। 

विधानसभा में सचिव कार्यालय में नामांकन किया गया और प्रस्तावक के तौर पर कालाढूंगी विधायक बंसीधर भगत और पुरोला विधायक दुर्गेश्वर लाल मौजूद रहे।

दरअसल डॉ कल्पना सैनी हरिद्वार जिले से आती हैं और उनको महिला के साथ साथ ओबीसी चेहरे के तौर पर मौका दिया गया है।  डॉ सैनी 90के दशक से संघ से जुड़ी रही हैं और भाजपा में कई दायित्व संभाल चुकी हैं। 

31 मई नामांकन का आखिरी दिन था और भाजपा के पास पर्याप्त संख्याबल है लिहाजा डॉ कल्पना का संसद के ऊपरी सदन जाना तय है। भाजपा के दो तिहाई बहुमत को देखते हुए ही कांग्रेस ने अपना उम्मीदवार नहीं उतारा है। अब एक जून को नामांकन पत्र जांच होगी और तीन जून नाम वापसी का दिन निर्धारित है। जबकि 10 जून को मतदान का दिन है जिस दिन डॉ कल्पना के निर्विरोध निर्वाचन का औपचारिक ऐलान हो जाएगा। 

ज्ञात हो कि डॉ कल्पना सैनी के नाम पर मुहर लगने से पूर्व मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत समर्थकों को निराशा हाथ लगी है क्योंकि TSR को प्रबल दावेदार माना जा रहा था। 


TheNewsAdda
BJPCM PUSHKAR SINGH DHAMICONGRESSDR KALPANA SAINIRAJYASABHA SEAT ELECTIONUTTARAKHAND