‘ठग को भी ठग लिया’: ठग सुकेश चंद्रशेखर का दावा सलामती के लिए जैन को 10 करोड़, पार्टी में पद पाने के लिए AAP को दिए 50 करोड़, ‘मोरबी से ध्यान भटकाने की चाल’

TheNewsAdda

Conman Sukesh Chandrasekhar letter to L-G, 10 crore to AAP: मनी लांड्रिंग केस में बंद बिग ठग सुकेश चंद्रशेखर ने दिल्ली के उपराज्यपाल वीके सक्सेना को चिट्ठी लिखकर विस्फोट दावा किया है कि अरविंद केजरीवाल सरकार में जेल मंत्री रहे सत्येंद्र जैन ने हिफाजत के नाम पर उससे 10 करोड़ रुपए की वसूली की। इतना ही नहीं जेल में बंद ठग सुकेश ने यह भी दावा किया है कि उसने आम आदमी पार्टी (AAP) को भी पद और राज्यसभा सीट पाने की चाहत में 50 करोड़ रुपए दिए थे।

ज्ञात हो कि ठग सुकेश चंद्रशेखर मंडोली जेल में बंद है और वह कुछ समय तिहाड़ जेल में भी बंद रह चुका है। केजरीवाल सरकार में मंत्री सत्येंद्र जैन भी मनी लॉन्ड्रिंग केस में पिछले 6 महीने से तिहाड़ जेल में बंद हैं। ठग सुकेश ने हाईकोर्ट में भी सत्येंद्र जैन के खिलाफ शिकायत की है।

ठग सुकेश ने कहा है कि वह सत्येंद्र जैन को 2015 से जानता है और 2017 में गिरफ्तारी के बाद जब तिहाड़ जेल में रखा गया तो तब जेल मंत्री रहे सत्येंद्र जैन मिलने आए थे और 2019 में भी प्रोटेक्शन मनी देने को लेकर संपर्क किया था।

महाठग सुकेश के इस बड़े खुलासे के बाद राजनीतिक पारा उबल चुका है। हमलावर बीजेपी के प्रवक्ता संबित पात्रा ने कहा कि आम आदमी पार्टी की कट्टर करप्शन पार्टी कहने में संदेह नहीं होना चाहिए। पात्रा ने हमला बोला कि सुकेश ने सत्येंद्र जैन को प्रोटेक्शन मनी दी जी आजकल खुद जेल में बंद हैं। यह बेहद गंभीर और बड़ा मामला है।

file photo

बीजेपी आईटी सेल के प्रमुख अमित मालवीय ने निशाना साधा,”आम आदमी पार्टी और इसके जेल में बंद जेल मंत्री सत्येंद्र जैन ने ठग चंद्रशेखर को ठग लिया। तिहाड़ जेल में सुरक्षा देने के नाम पर 10 करोड़ और दक्षिण भारत में पार्टी में अहम पद देने के लिए 50 करोड़ रु लिए। आप नेता उगाही करने वाले हैं, सत्येंद्र जैन अब भी केजरीवाल सरकार में मंत्री हैं।”


ठग सुकेश की चिट्ठी के हुए खुलासे और बीजेपी के हमले के बाद दिल्ली सीएम अरविंद केजरीवाल ने पलटवार करते हुए कहा है कि बीजेपी ने मोरबी हादसे से ध्यान भटकाने के लिए सुकेश चंद्रशेखर की झूठी कहानी गढ़ी है। बीजेपी ठग सुकेश के कंधे पर बंदूक रखकर चला रही है। बीजेपी वाले पंजाब चुनाव से पहले ऐसे ही कुमार विश्वास को आगे लेकर आए थे।


TheNewsAdda
AAPARVIND KEJRIWALBJPCONMAN SUKESH CHANDRASEKHARSATYENDRA JAIN