स्मार्ट सिटी के नाम पर दो पहिया वाहन चालकों से लूट होगी बंद: कांग्रेस की सरकार बनते ही राज्य में टू-व्हीलर पार्किंग होगी फ्री, गौरव वल्लभ ने की घोषणा

TheNewsAdda

  • 7-8 लाख टू व्हीलर ऑनर्स को पार्किंग के नाम पर लूट से मिलेगी राहत
  • खेती को बंदरों और सुअरों से निजात के लिए वाइल्डलाइफ इंस्टिट्यूट से होगा अनुबंध: गौरव वल्लभ, राष्ट्रीय प्रवक्ता

देहरादून: चुनाव प्रचार के आखिरी दिन कांग्रेस ने टू-व्हीलर ऑनर्स को पार्किंग लूट से राहत दिलाने को लेकर बड़ा ऐलान किया है। कांग्रेस के राष्ट्रीय प्रवक्ता प्रोफेसर गौरव वल्लभ ने शनिवार को राजीव भवन में आयोजित प्रेसवार्ता में कहा कि स्मार्ट पार्किंग के नाम पर महज एक घंटे की बाइक-स्कूटर पार्किंग के लिए महंगाई और बेरोज़गारी से त्रस्त आम आदमी से 20 रुपये वसूले जा रहे हैं। एक घंटे के बाद हर घंटे के एवज में 10 रुपए और वसूले जा रहे हैं।

प्रोफेसर वल्लभ ने कहा कि ‘तीन तिगाड़ा काम बिगाड़ा’ वाली सरकार में युवा और आम आदमी महंगाई और पेट्रोल-डीजल की क़ीमतों में आग लगी है जिसके चलते
जैसे-तैसे बाइक-स्कूटर चलाकर कामकाज कर रहा है लेकिन सरकार पार्किंग फीस के नाम पर शहरों में लूट मचा रही है।

प्रोफसर गौरव वल्लभ ने कहा कि कांग्रेस की सरकार बनते ही पूरे राज्य में निर्धारित स्थानों पर फ्री पार्किंग होगी। उन्होंने कहा कि हमारी सरकार में दोपहिया पार्किंग फ्री होगी, इससे ना तो आपको उल्टी सीधी असुरक्षित जगह पर पार्किंग करने की मजबूरी नहीं होगी, दूसरे आपको पार्किंग का बेवजह पैसा भी नहीं खर्च करना होगा।

गौरव वल्लभ ने दूसरी घोषणा करते हुए कहा कि खेती विभिन्न कारणों से एक अलाभकारी व्यवसाय बन चुका है। खेती के कम मुनाफे में होने का प्रमुख कारण है बन्दर और सुअर आदि जंगली जानवरों से नुकसान। कहा कि कांग्रेस सरकार बनते ही वाइल्डलाइफ इंस्टिट्यूट ऑफ इंडिया के साथ एक अनुबंध करके उनकी राय के अनुसार किसानों को बंदरों और सुअरों के कृषि से होने वाले नुकसान से कम करने का काम किया जाएगा।

कांग्रेस के राष्ट्रीय प्रवक्ता ने कहा, यलेकर प्रभु का नाम, करते जा रहे हैं हम अनेक काम” के नारे के साथ अतिथि शिक्षकों, टू व्हीलर पार्किंग, कृषि को होने वाले नुकसान की समस्या को प्रमुखता पर हल किया जाएगा। जैसे ही चार लाख नौकरियां सृजित होंगी तो बेरोजगारी और पलायन की समस्या का निदान होगा। कांग्रेस भवन में प्रेसवार्ता में कार्यकारी अध्यक्ष शूरवीर सिंह सजवाण सहित कई नेता शामिल रहे।


TheNewsAdda
BJPCM PUSHKAR SINGH DHAMICONGRESSHARISH RAWATMISSION 2022Prof. Gourav VallabhSMART CITY NEWSSMART PARKINGUTTARAKHAND