शैलारानी के पत्र ने कांग्रेस को दिया मौका, माहरा का प्रहार- अपनी ही सरकार पर सवाल उठा CM धामी को आईना दिखा रहे BJP विधायक

TheNewsAdda

Uttarakhand News: केदारनाथ विधायक शैलारानी रावत द्वारा मुख्य सचिव डॉ एसएस संधु को केदारनाथ यात्रा में हो रही अव्यवस्थाओं को लेकर सौंपा गया शिकायती पत्र /ज्ञापन पर उत्तराखंड कांग्रेस कमेटी के प्रदेश अध्यक्ष करन माहरा ने चुटकी ली है।


करन माहरा ने कहा कि केदारनाथ से भाजपा विधायक के पत्र में हुबहू वही बातें कही गई हैं जो कांग्रेस पार्टी इतने दिनों से सरकार से कह रही है। कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि शैलारानी रावत के मुख्य सचिव को दिए गए पत्र से यह बात तो साफ हो गई कि चारधाम यात्रा में व्यवस्थाओं की कमियों को लेकर कांग्रेस पार्टी जो बात कह रही थी वह सिर्फ विपक्षी दल होने के नाते राजनीतिक विरोध नहीं था बल्कि सत्ता पक्ष आंखों में पट्टी बांधकर धृतराष्ट्र बने रहना चाहता है।


माहरा ने कहा की यात्रियों की सीमा निर्धारित होनी चाहिए, यात्रा मार्ग में स्वास्थ्य व्यवस्थाएं चाक-चौबंद होनी चाहिए यह सभी बातें मुख्य विपक्षी दल होने के नाते कांग्रेस ने बहुत पहले ही सरकार को आगाह कर दिया था। परंतु सरकार के कानों पर जूं नहीं रेंगी और आज हालात ये हैं की चारधाम यात्रा में मौतों का आंकड़ा रिकॉर्ड पार कर चुका है। बाबजूद इसके धामी सरकार अभी भी चेतने का नाम नहीं ले रही है।

कांग्रेस अध्यक्ष माहरा ने कहा कि यह पहली बार नहीं है कि भाजपा के विधायकों ने अपनी ही सरकार पर प्रश्नचिन्ह खड़े किए हो इससे पहले भी मुख्य विपक्षी दल कांग्रेस लगातार स्मार्ट सिटी में हो रहे निर्माण कार्यों की वजह से आम जनजीवन अस्त व्यस्त होने की शिकायतें हर पटल से करती रही है परंतु प्रचंड बहुमत और ट्रिपल इंजन की सरकार बन जाने के बाद धामी सरकार कुंभकरण की नींद सो चुकी है।

करन माहरा ने कहा की हद तो तब हो गई जब अब भाजपा के राजपुर विधायक खजान दास और धर्मपुर से विनोद चमोली ने भी स्मार्ट सिटी में हो रहे निर्माण कार्यों पर बड़े सवालिया निशान लगा दिए हैं। कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि विपक्ष की कही हुई हर बात को सत्तारूढ़ दल यह कह कर अनदेखा कर देता है कि कांग्रेस पार्टी राजनीतिक रोटियां सेक रही है परंतु आज भाजपा को अपने ही विधायकों के द्वारा उठाए गए सवालों के जवाब तो कम से कम देने ही चाहिए।


करन माहरा ने कहा कि शैलारानी रावत के पत्र में ज्यादातर बिंदु कांग्रेस द्वारा धामी सरकार को दिए गए सुझावों की पुनरावृति है।


TheNewsAdda
BJPCHARDHAM YATRACM PUSHKAR SINGH DHAMICONGRESSKedarnath BJP MLA Shaila Rani RawatKEDARNATH DHAM YATRAPCC CHIEF KARAN MAHARAPM MODIUTTARAKHAND