कैंपेन कुरुक्षेत्र: शुरू हो रहा प्रधानमंत्री मोदी का वर्चुअल कैंपेन, कल चार जिलों में वर्चुअल रैली से करेंगे प्रचार, परसों राहुल गांधी पहुंच रहे हरिद्वार, करेंगे जनसभा और वर्चुअली रैली से जुड़ेंगी सभी 70 सीटें, हरकी पैड़ी पर गंगा आरती में भी होंगे शामिल

TheNewsAdda

देहरादून Uttarakhand Assembly Election 2022: कोरोना की मार के बीच देवभूमि दंगल फतह करने के लिए भाजपा और कांग्रेस ने चुनाव अभियान तेज कर दिया है। महामारी के चलते चुनाव आयोग ने बड़ी रैलियों पर पाबंदी लगा रखी है लिहाजा अब वर्चुअल माध्यम अपनाकर वोटर्स तक पहुँचने का अभियान जारी है। कल यानी 4 फरवरी को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी वर्चुअल रैली के जरिए भाजपा के पक्ष में प्रचार करेंगे। प्रधानमंत्री मोदी उत्तराखंड में लोकसभा क्षेत्रवार सभी 70 विधानसभा सीटों को टारगेट कर वर्चुअल रैली करेंगे। कल सुबह 11 बजे कुमाऊं के 4 जिलों अल्मोड़ा, पिथौरागढ़, बागेश्वर और चंपावत के वोटर्स को संबोधित करेंगे। ‘जन चौपाल’ के रूप में हो रही प्रधानमंत्री मोदी की पहली वर्चुअल रैली के लिए अल्मोड़ा-पिथौरागढ़ संसदीय क्षेत्र को चुना गया है।


प्रधानमंत्री मोदी पहली वर्चुअल रैली में अल्मोड़ा लोकसभा के तहत आने वाले चार जिलों की 14 विधानसभा सीटों तक पहुँचने की कोशिश करेंगे। प्रधानमंत्री 6 फरवरी को पौड़ी लोकसभा सीट के तहत आन वाले चमोली, रुद्रप्रयाग और पौड़ी जिले की विधानसभा सीटों के लिए वर्चुअल रैली करेंगे। पीएम मोदी 8 को टिहरी और 10 फरवरी को हरिद्वार लोकसभा क्षेत्र की विधानसभा सीटों पर वर्चुअल रैली से प्रचार करेंगे। 12 फरवरी को मोदी नैनीताल लोकसभा क्षेत्र के तहत आने वाली विधानसभा सीटों पर वर्चुअल रैली से प्रचार करेंगे।

उधर कांग्रेस ने भी प्रचार अभियान में ताकत झोंक रखी है। पार्टी महासचिव प्रियंका गांधी बीते कल कांग्रेस का चुनाव घोषणा पत्र रिलीज करके गई हैं। अब परसों यानी पांच फरवरी को राहुल गांधी हरिद्वार के रानीपुर में नेहरू युवक केन्द्र एक जनसभा और 70 सीटों को वर्चुअली संबोधित करने पहुंच रहे हैं। राहुल गांधी इससे पहले ही देहरादून के परेड मैदान में शहीद सम्मान रैली में उमड़ी भीड़ के जरिये यहां हुई प्रधानमंत्री मोदी की रैली का जवाब दे चुके हैं।

इस बारे में मीडिया से बातचीत करते हुए उत्तराखंड कांग्रेस प्रदेश प्रभारी देवेन्द्र यादव ने कहा कि राहुल गांधी फ्रंट फुट से मोदी सरकार की जन विरोधी नीतियों के खिलाफ संसद से सड़क तक लड़ रहे हैं। उन्होंने कहा कि आज उत्तराखंड के पार्टी कार्यकर्ताओं में जीत का नया जोश दिख रहा है और राहुल गांधी के दौरे से हमें नई ताकत मिलेगी। वहीं राहुल गांधी के कार्यक्रम के बारे में प्रदेश मीडिया प्रभारी राजीव महर्षि ने कहा कि राहुल गांधी रानीपुर क्षेत्र में एक जनसभा को संबोधित करेंगे और इससे सभी 70 विधानसभा सीटों को वर्चुअली जोड़ा जाएगा। साथ ही राहुल गांधी हरकी पैड़ी पर गंगा आरती में भी सम्मिलित होंगे।


काग्रेस राहुल गांधी और प्रियंका गांधी के कुमाऊं में भी दौरे प्लान कर रही है क्योंकि अभी तक दोनों नेताओं ने गढ़वाल क्षेत्र में ही चुनावी मोर्चा संभाला है।


TheNewsAdda
ALMORA SEATBJPCM PUSHKAR SINGH DHAMICONGRESSHARIDWARHARISH RAWATMISSION 2022PM MODIPRIYANKA GANDHI VADRARAHUL GANDHIUTTARAKHAND