सीएम धामी बन जाएंगे करप्शन के खिलाफ युवाओं में चैंपियन, एसटीएफ जांच में गजब काम कर रही अभी कई चेहरे होंगे बेनकाब बशर्ते हाथ न बांधे गए! क्या राजू, बडोनी की कॉल डिटेल्स भी खंगाली जाएंगी?

TheNewsAdda

UKSSSC Paper Leak Scam after S. Raju resignation now Santosh Badoni removed: क्या जांच गर्दन तक आती दिखे और कोई नैतिकता का लबादा ओढ़ इस्तीफा सौंप दे या फिर जिस विभाग में एक अदद भर्ती परीक्षा बिना विवाद संपन्न न हो पाई हो उसके कर्ताधर्ता को हटाकर दूसरी जगह भेज दिया जाए तो क्या तमाम गुनाहों की परदेदारी हो जाएगी! शासन द्वारा उत्तराखंड अधीनस्थ सेवा चयन आयोग के सचिव संतोष बडोनी को तत्काल प्रभाव से पद से हटा दिया है। यानी धामी सरकार ने कहीं न कहीं बडोनी पर लगातार बेरोजगार युवाओं द्वारा लगाए जा रहे आरोपों की रोशनी में यह बड़ा एक्शन लिया है। लेकिन युवा पूछ रहे कि कहीं यह बडोनी को बचाने के लिए हटाकर लीपापोती का मामला तो नहीं हैं? यह सवाल सोशल मीडिया पर बड़ी तादाद में युवा पूछ रहे हैं।

दरअसल, उत्तराखंड शासन ने उत्तराखंड राज्य अधीनस्थ सेवा चयन आयोग के सचिव संतोष बडोनी पर लग रहे तमाम आरोपों के बाद हटाकर संयुक्‍त सचिव सुरेंद्र रावत को UKSSSC के सचिव का प्रभार सौंप दिया है। संतोष बडोनी पर जब शासन का हंटर चला है ठीक उसी दौरान उत्तराखंड एसटीएफ ने यूकेसीएसएससी पेपर लीक स्कैम में नकल माफिया गिरोह के अहम सूत्रधार तनुज शर्मा को धर दबोचा है।
एसटीएफ ने शासकीय इंटरमीडिएट कॉलेज नेटवाड,मोरी, उत्तरकाशी में तैनात शिक्षक तनुज शर्मा को दबोचा है जिसने पुलिस के सामने कई राज खोल दिए हैं।

यानी एक तरफ युवा मुख्यमंत्री ने शासन स्तर पर निर्देश देकर तमाम आरोपों के चलते पूरे अधीनस्थ सेवा चयन आयोग को ही कटघरे में खड़ा करा चुके सचिव संतोष बडोनी को नपवा दिया है तो दूसरी तरफ एसटीएफ को फ्री हैंड देकर बेरोजगार युवाओं के सपनों का सौदा करने वाले नकल माफिया को नेस्तनाबूत करने का जिम्मा सौंप दिया है।

उत्तराखंड एसटीएफ UKSSSC Paper Leak Scam में जबरदस्त काम कर रही है और अगर पुलिस के हाथ मुख्यमंत्री धामी ने ऐसे ही खुले रखे तो करप्शन के खिलाफ़ लड़ाई में चैंपियन होंगे क्योंकि एसटीएफ उन तमाम चेहरों को बेनकाब करने में न केवल सक्षम है बल्कि जिस रफ्तार से जांच आगे बढ़ रही है वह तमाम आरोपियों की गर्दन के बेहद करीब है।

यूकेसीएसएससी पेपर लीक कांड में एसटीएफ अब तक 17 आरोपियों को दबोच चुकी है। एसटीएफ के दमदार एसएसपी और इन्वेस्टिगेशन के मामले में बेहद तेजतर्रार अजय सिंह का कहना है कि UKSSSC के इस नकल माफिया के तार उत्तर प्रदेश के माफिया से भी जुड़े हैं। इसलिए इस अंतरराज्यीय नकल माफिया का पर्दाफाश करने को एसटीएफ की टीमें यूपी के कई जिलों में टीमें जाकर धरपकड़ करेंगी।

शुक्रवार को ही एसटीएफ ने उत्तराखंड अधीनस्थ सेवा चयन आयोग के पेपर लीक स्कैम में सचिवालय के एक और अपर निजी सचिव को गिरफ्तार किया था। न्याय विभाग में तैनात अपर निजी सचिव ने दो अभ्यर्थियों को पेपर मुहैया कराया था जिसके बदले उसकी अभ्यर्थियों से 18-18 लाख रुपये की डील हुई।

भर्ती घोटाले के भंडाफोड़ के बाद पहले अध्यक्ष पद से रिटायर्ड नौकरशाह एस राजू ने नैतिकता का तकाजा बताकर इस्तीफा दिया और अब आज शासन ने सचिव पद से संतोष बडोनी की छुट्टी कर दी है। लेकिन इस लड़ाई को अंजाम तक ले जाने की मुहिम में लगे उत्तराखंड बेरोजगार संघ के अध्यक्ष बॉबी पवार ने मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी से मांग की है,”इस्तीफे और स्थानांतरण से काम नहीं चलेगा। UKSSSC के अध्यक्ष रहे एस राजू और सचिव संतोष बडोनी के पिछले दो साल की कॉल डिटेल्स का ब्यौरा निकाला जाए ताकि पता चल सके कि वे कैसे और क्या क्या काम अंजाम दे रहे थे। इसके बिना एसटीएफ की जांच अधूरी मानी जाएगी।” इससे पहले बॉबी पवार ने संतोष बडोनी को हटाने के शासन के आदेश की कॉपी सोशल मीडिया में शेयर करते लिखा कि सत्यमेव जयते।

वाकई सवाल है कि क्या युवाओं के सरकारी नौकरी के अरमानों को भ्रष्टाचार की दीमक से चट करने वाला एक एक चेहरा बेनकाब किया जा सकेगा? जाहिर है अगर युवा मुख्यमंत्री इस दिशा में कुछ भी ठोस कर पाए तो वे करप्शन के खिलाफ लड़ाई के युवाओं में सच्चे चैंपियन होंगे।

अब तक इन 17 आरोपितों की हो चुकी है गिरफ्तारी

  • शूरवीर सिंह चौहान, कुलवीर सिंह (स्वामी डेल्टा कोचिंग सेंटर करनपुर देहरादून)।
  • मनोज जोशी (बर्खास्त पीआरडी जवान)।
  • गौरव नेगी, जयजीत दास (प्रोग्रामर, आरएमएस टेक्नो सोल्यूशन लखनऊ)।
  • मनोज जोशी (न्यायिक कर्मचारी सितारगंज)।
  • अभिषेक वर्मा (कर्मचारी आरएमएस टेक्नो सोल्यूशन लखनऊ)।
  • दीपक चौहान (मेडिकल यूनिवर्सिटी एचएनबी सेलाकुई में संविदा कर्मचारी)।
  • भावेश जगूड़ी (मेडिकल यूनिवर्सिटी एचएनबी सेलाकुई में संविदा कर्मचारी)।
  • दीपक शर्मा, अंबरीष कुमार (ऊधमसिंह नगर में तैनात उत्तराखंड पुलिस का आरक्षी)।
  • महेंद्र चौहान (न्यायिक कर्मचारी नैनीताल)।
  • हिमांशु कांडपाल (न्यायिक कर्मचारी रामनगर)।
  • तुषार चौहान, गौरव चौहान (अपर निजी सचिव लोनिवि)।
  • सूर्य प्रताप सिंह (अपर निजी सचिव न्याय विभाग)।
  • शिक्षक तनुज शर्मा (वर्तमान में रायपुर चौक देहरदून निवासी)

TheNewsAdda
BOBBY PAWARCM PUSHKAR SINGH DHAMIUKSSSC PAPER LEAK CASEUKSSSC SECRETARY SANTOSH BADONIUTTARAKHANDUTTARAKHAND BEROJGAR SANGHUTTARAKHAND STF