अपडेट: सुमना क्षेत्र में ग्लेशियर टूटने की घटना के बाद अलर्ट, एनटीपीसी और दूसरी परियोजनाओं में रात्रि कार्य पर रोक के आदेश

TheNewsAdda

चमोली: जिले के सुमना क्षेत्र में भारत-चीन सीमा को जोड़ने वाली सड़क पर ग्लेशियर टूटकर आ गया है. बीआरओ ने ग्लेशियर टूटने की पुष्टि कर दी है. सीएम तीरथ सिंह रावत ने ट्विट कर कहा है कि नीती घाटी के सुमना में ग्लेशियर टूटने की सूचना मिली है और इस संबंध में उन्होंने प्रशासन और ज़िम्मेदार लोगों को अलर्ट जारी कर दिया है।सीएम ने कहा है कि वे निरंतर जिला प्रशासन और बीआरओ के सम्पर्क में हैं. सीएम ने एनटीपीसी और दूसरी परियोजनाओं के नाइट वर्क पर रोक के आदेश दिए हैं ताकि कोई हादसा न हो जाये.


चमोली जिले के सुमना क्षेत्र में भारत-चीन सीमा को जोड़ने वाली सड़क पर ग्लेशियर टूटकर आ गया है. बीआरओ ने ग्लेशियर टूटने की पुष्टि कर दी है. जानकारी मिल रही है कि जिस क्षेत्र मे ग्लेशियर टूटकर गिरा है, वहाँ आसपास ही बीआरओ के मजदूर सड़क निर्माण के काम में लगे हुए थे. लगातार बर्फ़बारी के चलते इस बॉर्डर एरिया मे वायरलेस सेट भी काम नहीं कर रहे हैं.
ग़ौरतलब है कि पिेछले तीन दिनों से नीती घाटी क्षेत्र में जमकर बर्फ़बारी हो रही है. बर्फ़बारी के चलते मलारी से आगे जोशीमठ-मलारी हाइवे बर्फ से ढक गया है जिससे सेना और आईटीबीपी के वाहनों को भी आने जाने में कठिनाई हो रही है.
इनपुट: नितिन सेमवाल, स्थानीय पत्रकार, जोशीमठ

https://rosybrown-gaur-543768.hostingersite.com/?p=37717

TheNewsAdda
GLACIER BUST