न्यूज़ 360

अपडेट: सुमना क्षेत्र में ग्लेशियर टूटने की घटना के बाद अलर्ट, एनटीपीसी और दूसरी परियोजनाओं में रात्रि कार्य पर रोक के आदेश

Share now

चमोली: जिले के सुमना क्षेत्र में भारत-चीन सीमा को जोड़ने वाली सड़क पर ग्लेशियर टूटकर आ गया है. बीआरओ ने ग्लेशियर टूटने की पुष्टि कर दी है. सीएम तीरथ सिंह रावत ने ट्विट कर कहा है कि नीती घाटी के सुमना में ग्लेशियर टूटने की सूचना मिली है और इस संबंध में उन्होंने प्रशासन और ज़िम्मेदार लोगों को अलर्ट जारी कर दिया है।सीएम ने कहा है कि वे निरंतर जिला प्रशासन और बीआरओ के सम्पर्क में हैं. सीएम ने एनटीपीसी और दूसरी परियोजनाओं के नाइट वर्क पर रोक के आदेश दिए हैं ताकि कोई हादसा न हो जाये.


चमोली जिले के सुमना क्षेत्र में भारत-चीन सीमा को जोड़ने वाली सड़क पर ग्लेशियर टूटकर आ गया है. बीआरओ ने ग्लेशियर टूटने की पुष्टि कर दी है. जानकारी मिल रही है कि जिस क्षेत्र मे ग्लेशियर टूटकर गिरा है, वहाँ आसपास ही बीआरओ के मजदूर सड़क निर्माण के काम में लगे हुए थे. लगातार बर्फ़बारी के चलते इस बॉर्डर एरिया मे वायरलेस सेट भी काम नहीं कर रहे हैं.
ग़ौरतलब है कि पिेछले तीन दिनों से नीती घाटी क्षेत्र में जमकर बर्फ़बारी हो रही है. बर्फ़बारी के चलते मलारी से आगे जोशीमठ-मलारी हाइवे बर्फ से ढक गया है जिससे सेना और आईटीबीपी के वाहनों को भी आने जाने में कठिनाई हो रही है.
इनपुट: नितिन सेमवाल, स्थानीय पत्रकार, जोशीमठ

https://rosybrown-gaur-543768.hostingersite.com/?p=37717
Show More

The News Adda

The News अड्डा एक प्रयास है बिना किसी पूर्वाग्रह के बेबाक़ी से ख़बर को ख़बर की तरह कहने का आख़िर खबर जब किसी के लिये अचार और किसी के सामने लाचार बनती दिखे तब कोई तो अड्डा हो जहां से ख़बर का सही रास्ता भी दिखे और विमर्श का मज़बूत मंच भी मिले. आख़िर ख़बर ही जीवन है.

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!