न्यूज़ 360

एसडीआरएफ: कोविड से मरने वालों का अंतिम संस्कार अब हो सकेगा

Share now

देहरादून:
कोरोना की दूसरी लहर का देशभर में तांडव दिखाई दे रहा है. जिंदगी के लिए लाखों कोरोना पीड़ित जंग लड़ ही रहे लेकिन मरने के बाद भी कोरोना मरीजों के शवों की बेक़द्री की तस्वीरें लगातार आती रहती हैं. कोरोना से मारे गए लोगों के शवों के अंतिम संस्कार को कई बार परिचित भी सामने नहीं आ रहे. उत्तराखंड में कोरोना से मरने वालों के अंतिम संस्कार का ज़िम्मा अब एसडीआरएफ को दिया गया है. एसडीआरएफ पहाड़ प्रदेश में हर आपदा में अग्रिम पंक्ति में खड़ा होने वाला बल है और अब ट्रेंड टीमों के ज़रिए कोरोना से मृत लोगों के अंतिम संस्कार का दायित्व भी निभा रहा है. एसडीआरएफ डीआईजी रिद्धिम के अनुसार दाह संस्कार कार्य भारत सरकार द्वारा जारी की गई गाइडलाइन के अनुसार किया जा रहा है.

रिद्धिम अग्रवाल, डीआईजी, एसडीआरएफ


एसडीआरएफ ने कुमाऊं और गढ़वाल में जिलावार टीमें बनाई हैं. कमांडेंट नवनीत भुल्लर के अनुसार एसडीआरएफ टीमें होम आइसोलेशन किट भी बांट रही हैं. कोरोना महामारी के बीच एसडीआरएफ इसके अलावा भी कई तरह से भूमिका निभा रही है.

नवनीत भुल्लर, कमांडेंट, एसडीआरएफ
Show More

The News Adda

The News अड्डा एक प्रयास है बिना किसी पूर्वाग्रह के बेबाक़ी से ख़बर को ख़बर की तरह कहने का आख़िर खबर जब किसी के लिये अचार और किसी के सामने लाचार बनती दिखे तब कोई तो अड्डा हो जहां से ख़बर का सही रास्ता भी दिखे और विमर्श का मज़बूत मंच भी मिले. आख़िर ख़बर ही जीवन है.

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!