न्यूज़ 360

कोरोना कहर: देश में पहली बार 24 घंटे में 4 लाख से ज्यादा नए कोविड पॉज़ीटिव मरीज, 3523 मौत

Share now

दिल्ली:

शनिवार सुबह आठ बजे तक 24 घंटे में सर्वाधिक चार लाख के पार कोरोना के नए मामले मिले हैं. केन्द्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा जारी आँकड़ों के अनुसार देश में 4 लाख 1993 नए कोविड केस आए हैं. इसी के साथ कोविड मरीजों का आंकड़ा एक करोड़ नब्बे लाख के पार पहुंच गया है. 24 घंटे में 3523 मौत हुई जिनमें सबसे ज्यादा महाराष्ट्र में 870, दिल्ली में 375, यूपी में 332 और छत्तीसगढ़ में 269 मौतें हुई.
यहां हालात बेक़ाबू होते देख अब अमेरिका ने चार मई से भारत से यात्रा पर प्रतिबंध लगा दिया है.
दरअसल, दुनिया के किसी भी देश में एक दिन में मिले नए कोविड मरीजों और इससे होने मौतों के मामले में शनिवार को भारत सबसे ऊपर रहा. एक तरह दूसरी लहर को कहर से संक्रमण की दर लगातार बढ़ रही है वहीं दूसरी तरफ मरने वालों का आंकड़ा भी तेजी से बढ़ रहा है. इससे अस्पतालों के हेल्थ सिस्टम और संसाधनों पर ज़बरदस्त असर दिख रहा है. ज्यादा प्रभावित राज्यों में ऑक्सीजन, बेड, वेंटिलेटर, रेमडेसिविर और आईसीयू का संकट गहराता जा रहा है.
शुक्रवार को भी 3.86 लाख कोविड के नए मामले सामने आए थे.

Show More

The News Adda

The News अड्डा एक प्रयास है बिना किसी पूर्वाग्रह के बेबाक़ी से ख़बर को ख़बर की तरह कहने का आख़िर खबर जब किसी के लिये अचार और किसी के सामने लाचार बनती दिखे तब कोई तो अड्डा हो जहां से ख़बर का सही रास्ता भी दिखे और विमर्श का मज़बूत मंच भी मिले. आख़िर ख़बर ही जीवन है.

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!