न्यूज़ 360

बदरीनाथ में बर्फ़बारी की तस्वीरें: बदरीनाथ, केदारनाथ सहित उच्च हिमालयी क्षेत्रों में बर्फ़बारी, 72 घंटे मौसम रहेगा खराब

Share now

UTTARAKHAND WEATHER ALERT कड़ाके की ठंड ने उत्तराखंड का मौसम बिगाड़ दिया है। शुक्रवार तड़के बदरीनाथ, केदारनाथ,यमुनोत्री और गंगोत्री सहित कुमाऊं के उच्च हिमालयी इलाक़ों में बर्फ़बारी हुई। बर्फ़बारी के बाद तापमान में तेजी से गिरावट दर्ज हुई है और कड़ाके की ठंड महसूस की जा रही है।

देर रात बदरीनाथ धाम में सीजन की पहली बर्फबारी से धाम बर्फ की सफेद चादर से ढक गया है। बदरीनाथ धाम में 2 इंच से अधिक बर्फ जम चुकी है। ऐसा लग रहा है मानो प्रकृति ने भगवान बदरीनाथ का सफेद फूलों से अभिषेक सजाया हो। इस समय बदरीनाथ धाम में कड़ाके की ठंड पड़ रही है और पारा शून्य से नीचे लुढ़क गया है। भगवान बदरीनाथ धाम के कपाट शीतकाल के लिए बन्द हो चुके हैं जिसके चलते यहां पर आजकल सन्नाटा पसरा हुआ है। बर्फबारी के बाद बदरीनाथ धाम का नजारा बेहद सुंदर दिखाई दे रहा है।

तस्वीरें: बर्फ़बारी के बाद बदरनीथ धाम का नजारा

मौसम अलर्ट : मौसम विभाग के अनुसार 6 दिसंबर तक उत्तराखंड के अधिकतर क्षेत्रों में बारिश और ऊँचाई वाले क्षेत्रों में बर्फ़बारी होगी। आज उत्तरकाशी, चमोली, बागेश्वर और पिथौरागढ़ में हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है। जबकि बाकी हिस्सों में मौसम शुष्क बना रहेगा। चार,पांच और छह दिसंबर को भी मौसम का हाल ऐसा ही बना रहेगा। पांच को गढ़वाल में कुछ जगह बारिश व बर्फ़बारी होगी जबकि लगातार बादल छाए रहने से ठंड का दौर जारी रहेगा। मैदानी क्षेत्रों में कोहरा रहने से सूर्यदेव के दर्शन देर से होंगे।

Show More

The News Adda

The News अड्डा एक प्रयास है बिना किसी पूर्वाग्रह के बेबाक़ी से ख़बर को ख़बर की तरह कहने का आख़िर खबर जब किसी के लिये अचार और किसी के सामने लाचार बनती दिखे तब कोई तो अड्डा हो जहां से ख़बर का सही रास्ता भी दिखे और विमर्श का मज़बूत मंच भी मिले. आख़िर ख़बर ही जीवन है.

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!