न्यूज़ 360

चारधाम यात्रा की सीमित संख्या के विरोध में उत्तरकाशी में होटल कारोबारियों का धरना-प्रदर्शन, सरकार पर लगाया यात्रा चौपट करने का आरोप

Share now

Uttarkashi News: चार धाम यात्रा शुरू होने वाली है और यात्रियों की सीमित संख्या के मुद्दे पर होटल कारोबारी नाराज चल रहे हैं। आज होटल एसोसिएशन उत्तरकाशी ने DM कार्यालय में धरना प्रदर्शन किया और जिलाधिकारी के माध्यम से CM पुष्कर सिंह धामी को ज्ञापन प्रेषित किया।

दरअसल,चार धाम यात्रा में सीमित संख्या का विरोध हो रहा है जिससे 35% से 40% तक ही बुकिंग उपलब्ध हुई हैं। चार धाम की उपेक्षा का आरोप होटल एसोसिएशन अध्यक्ष शैलेन्द्र सिंह मटूड़ा ने सरकार पर लगाया।

उन्होंने कहा कि केवल मई और जून में 40 दिन की अधिकतम यात्रा होती है और साल के 6 महीने खाली बैठे रहते हैं। शैलेंद्र सिंह ने कहा कि सरकार को पानी, बिजली बिल, भवन कर, सीवर कर, प्रदूषण बोर्ड के शुल्क, जिला पंचायत के कर, अन्य सरकारी करो को भरना पड़ता है।

अभी यमुनोत्री में 5500 की संख्या निर्धारित होने से, चार धाम आने वाले यात्रियों को ऑनलाइन पंजीकरण स्लॉट नही मिल पा रहा है। जबकि गंगोत्री में 55% केदारनाथ में 35% ,बद्रीनाथ में 50% स्लॉट खाली है।

चार धाम होटल एसोसिएशन अध्यक्ष अजय पुरी ने चार धाम यात्रा को चौपट करने का आरोप लगाया। उन्होंने कहा कि सरकार की गलत नीति होने से होटलों में बुकिंग कम मिल रही है जिससे पर्यटन व्यवसायियों में आक्रोश है।

इस अवसर पर दीपेन्द्र पंवार, बिन्देश कुड़ियाल, धीरज सेमवाल, प्रकाश भद्री, शूरवीर चौहान , गोविंद चौहान, अतोल सिंग रावत, मनोज रावत, विमल सेमवाल, धीरेन्द्र कुकरेती, अंकित उप्पल सहित अन्य शामिल रहे।।

Show More

The News Adda

The News अड्डा एक प्रयास है बिना किसी पूर्वाग्रह के बेबाक़ी से ख़बर को ख़बर की तरह कहने का आख़िर खबर जब किसी के लिये अचार और किसी के सामने लाचार बनती दिखे तब कोई तो अड्डा हो जहां से ख़बर का सही रास्ता भी दिखे और विमर्श का मज़बूत मंच भी मिले. आख़िर ख़बर ही जीवन है.

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!