न्यूज़ 360

बिनसर वनाग्नि हादसे के घायलों को दिल्ली किया गया एयरलिफ्ट, तीन अफसरों पर एक्शन

Share now

अल्मोड़ा फॉरेस्ट फायर हादसे में सीएम धामी की सख्त कार्रवाई

कुमाऊं के मुख्य वन संरक्षक पीके पात्रो अटैच, वन संरक्षक उत्तरी वृत्त कोको रोसे और डीएफओ सिविल सोयम अल्मोड़ा डीएस मर्तोलिया निलंबित

Forest fire in Almora, Uttarakhand: उत्तराखंड के जंगलों में इस फायर सीजन में आग तांडव मचा रही है लेकिन शुरू में सोया रहा प्रदेश का वन महकमा अभी भी लीपापोती से अधिक कुछ करता नहीं दिख रहा है। अल्मोड़ा में गुरुवार को वनाग्नि की चपेट में आने से चार वनकर्मियोंं की मौत हो गई और चार गंभीर रूप से झुलस गए। गंभीर रूप से घायल वनकर्मियों को हल्द्वानी के सुशीला तिवारी अस्पताल से एयर एंबुलेंस की मदद से दिल्ली के सफदरजंग हॉस्पिटल के बर्न यूनिट में शिफ्ट किया जा रहा ताकि बेहतर इलाज मिल सके।

अफसरों पर सीएम धामी का एक्शन

अल्मोड़ा में गुरुवार को जंगल की आग की चपेट में चार लोगों की मौत और चार के झुलस जाने की घटना के बाद उत्तराखंड में हड़कंप मचा हुआ है। बिनसर अभ्यारण्य में लगी आग बुझाने गए वनकर्मियों का वाहन वनाग्नि को चपेट में आ गया जिसके बाद चार वनकर्मी जिंदा जल गए और इतने ही कार्मिक बुरी तरह से झुलस गए।

इस भयावह घटना के बाद मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने सख्ती दिखाई है जिसके बाद वन विभाग ने कुमाऊं मंडल के तीन आला अफसरों पर कार्रवाई की है। चीफ कंजरवेटर नॉर्थ और अल्मोड़ा के डीएफओ को सस्पेंड कर दिया गया है। जबकि सीसीएफ कुमाऊं को अटैच कर दिया गया है। ज्ञात हो कि इस साल फॉरेस्ट फायर सीजन में दस से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है और बारिश में देरी के चलते हालात और बिगड़ गए हैं।

अल्मोड़ा वनाग्नि हादसे में वन बीट अफसर बिनसर रेंज त्रिलोक सिंह मेहता, दैनिक श्रमिक दीवान राम, फायर वाचर कारण आर्या, और पीआरडी जवान पूरन सिंह को मौत हो गई। जबकि इस हादसे में फायर वाचर कृष्ण कुमार, पीआरडी जवान कुंदन सिंह नेगी, ड्राइवर भागवत सिंह भोज और दैनिक श्रमिक कैलाश भट्ट गंभीर रूप से झुलस गए थे।

वन मंत्री सुबोध उनियाल को लेकर लगातार उठ रहे सवाल

उत्तराखंड में जंगलों की आग इस बार भारी तबाही मचा रही है लेकिन फायर सीजन में जब वनाग्नि से राज्य में चौतरफा जंगल स्वाहा हो रहे थे तब वन मंत्री सुबोध उनियाल असम में बीजेपी के चुनाव प्रचार अभियान की ड्यूटी बजा रहे थे। अब एक बार फिर अल्मोड़ा वनाग्नि हादसे के बाद वन मंत्री सुबोध उनियाल विपक्ष के निशाने पर आ गए हैं।

https://twitter.com/pawan_lalchand/status/1801537820265484783?t=T8rHWl76Nvibz92eB9GWMQ&s=19

Show More

The News Adda

The News अड्डा एक प्रयास है बिना किसी पूर्वाग्रह के बेबाक़ी से ख़बर को ख़बर की तरह कहने का आख़िर खबर जब किसी के लिये अचार और किसी के सामने लाचार बनती दिखे तब कोई तो अड्डा हो जहां से ख़बर का सही रास्ता भी दिखे और विमर्श का मज़बूत मंच भी मिले. आख़िर ख़बर ही जीवन है.

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!