न्यूज़ 360

IPS ट्रांसफ़र्स की टिक-टिक: IAS के पत्ते फेंटने के बाद अब IPS अफसरोें की बारी, टीम धामी की कसरत पूरी बस चिन्ता दीपक रावत, पॉवर कपल पार्ट-2 न हो जाए!

Share now

देहरादून: शासन से लेकर जिलों में आईएएस अफसरोें के ताश की तरह पत्ते फेंटने के बाद अब बारी आईपीएस अफसरोें के तबादलोें की है। माना जा रहा है कि सीएम धामी ने अपने सलाहकारों की कोर टीम के साथ जिलाधिकारियों के बाद अब पुलिस कप्तानों के तबादलों की कसरत तेज कर दी है। तैयारी आधा दर्जन जिलों के कप्तान बदलने की है और पत्ते चार-छह माह बाद हो रही 2022 बैटल के लिहाज से बिछाए जाएंगे। इसे लेकर जिलों से मंत्रियों और वरिष्ठ विधायकों-नेताओं का पसंद-नापसंद को लेकर फीडबैक भी मिल रहा है।
ज्ञात हो कि कुछ दिन पहले ही सीएम धामी ने पांच जिलों के डीएम बदले हैं। अब पुलिस कप्तानों का नंबर आने वाला है तो कई आईपीएस अफसर बड़े जिलों को पाने के लिए लाबिंग में भी जुट गए हैं। सवाल है कि जिस तरह से चिट्ठी लिखकर आईएएस अफसरोें को राजनीतिक दबाव या अन्य प्रकार से दबाव न डालने की नसीहत देते आचरण नियमावली समझाई गई थी, क्या वैसी ही चिट्ठी फिर बनेगी?
दरअसल, सूत्रों ने खुलासा किया कि हरिद्वार, चमोली, पिथौरागढ़ सहित छह जिलों के पुलिस कप्तान बदलने की कसरत चल रही है। कहा जा रहा है कि मुख्यमंत्री कार्यालय के एक वरिष्ठ अफसर, जो आजकल मीडिया से लेकर कई मोर्चों पर मुख्यमंत्री के संकट मोचक बने हुए हैं, वे होमवर्क कर चुके हैं, 15 अगस्त से पहले फेरबदल को लेकर और सीएम का ग्रीन सिग्नल मिलते ही तबादलों की लिस्ट जारी हो जाएगी।
बताया जा रहा है कि 15 अगस्त से पहले IPS अफसरों को लेकर बड़ा फेरबदल हो सकता है।
माना जा रहा है कि धामी सरकार 2022 के विधानसभा चुनावों के मद्देनजर अपने चहेते अफसरों को अहम जिलों की कमान सौंप सकती है। यह भी तय माना जा रहा है कि जिलों में कप्तानों के साथ ही पुलिस मुख्यालय में भी कई अफसरों के दायित्व बदले जाने तय हैं। अब देखना दिलचस्प होगा कि आईएएस अफसरों की तरह ही कई सेटिंगबाज आईपीएस क्या खेल दिखाते हैं। इस बार तबादलों में आईएएस दीपक रावत, पॉवर कपल राधिका झा-नितेश झा की तर्ज़ पर कोई आईपीएस मुख्यमंत्री के पसीने न छुड़ा दे ज्वाइनिंग को लेकर इसका ख़ास ध्यान रखा जा रहा है।

Show More

The News Adda

The News अड्डा एक प्रयास है बिना किसी पूर्वाग्रह के बेबाक़ी से ख़बर को ख़बर की तरह कहने का आख़िर खबर जब किसी के लिये अचार और किसी के सामने लाचार बनती दिखे तब कोई तो अड्डा हो जहां से ख़बर का सही रास्ता भी दिखे और विमर्श का मज़बूत मंच भी मिले. आख़िर ख़बर ही जीवन है.

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!