न्यूज़ 360

Alt News को-फाउंडर मोहम्मद जुबैर गिरफ्तार, ये था मामला

Share now

धार्मिक भावनाएं भड़काने का आरोप

दिल्ली पुलिस ने पूछताछ के लिए बुलाया था

Delhi News: सोमवार को दिल्ली पुलिस ने ऑल्ट न्यूज सह संस्थापक और पत्रकार मोहम्मद ज़ुबैर को गिरफ्तार कर लिया है। दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल की IFSO( Intelligence Fusion & Strategic Operations) unit ने पत्रकार ज़ुबैर को अरेस्ट किया है। फैक्ट चैक्कर वेबसाइट ऑल्ट न्यूज के सीनियर जर्नलिस्ट मोहम्मद ज़ुबैर पर एक व्यक्ति ने दिल्ली पुलिस को सोशल मीडिया में टैग कर धार्मिक भावनाएँ भड़काने का आरोप लगाया था जिसके बाद सोमवार को स्पेशल सेल ने यह एक्शन लिया। IFSO पुलिस अधिकारियों ने आरोप लगाया है कि ज़ुबैर को पूछताछ के लिए बुलाया गया था लेकिन वे पूछताछ में सहयोग नहीं कर रहे थे जिसके बाद अरेस्टिंग की गई।

ज्ञात हो कि इसी महीने (जून में) ट्विटर हैंडल से एक व्यक्ति ने मोहम्मद ज़ुबैर पर धर्म विशेष की धार्मिक भावनाएँ भड़काने का आरोप लगाया था जिसके बाद दर्ज किया गया था। आरोप है कि ज़ुबैर ने जानबूझकर हिन्दू धर्म के भगवान का अपमान करने के मकसद से आपत्तिजनक तस्वीर पोस्ट की जिसके बाद उनके ट्विट को यूज़र रिट्विट कर रहे थे।

ज़ुबैर के खिलाफ आईपीसी की धारा 153 (माहौल बिगाड़ने व उपद्रव की आशंका) और धारा 295 (किसी समाज की पवित्र समझी जाने वाली वस्तु आदि का अपमान करना) के तहत मुकदमा दर्ज किया गया है। यह मामला काशी में ज्ञानवापी मस्जिद पर मचे बवाल के समय का है।

Show More

The News Adda

The News अड्डा एक प्रयास है बिना किसी पूर्वाग्रह के बेबाक़ी से ख़बर को ख़बर की तरह कहने का आख़िर खबर जब किसी के लिये अचार और किसी के सामने लाचार बनती दिखे तब कोई तो अड्डा हो जहां से ख़बर का सही रास्ता भी दिखे और विमर्श का मज़बूत मंच भी मिले. आख़िर ख़बर ही जीवन है.

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!