बनभूलपुरा बवाल: हल्द्वानी हिंसा के बाद ग्राउंड जीरो पर सीएम धामी ने संभाला मोर्चा, 18 नामजद समेत 5 हजार पर मुकदमा

TheNewsAdda

  • मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने हल्द्वानी पहुंचकर लिया स्थिति का जायजा
  • घायल महिला पुलिस दल समेत अन्य पुलिसकर्मियों, प्रशासन, नगर निगमकर्मी और पत्रकारों का जाना हाल चाल

Haldwani Violence: उत्तराखंड के हल्द्वानी के बनभूलपुरा क्षेत्र में हुई हिंसा, आगजनी और बवाल के बाद जहां पुलिस प्रशासन और खुफिया तंत्र पर गंभीर सवाल खड़े हो रहे,वहीं उपद्रवियों पर सख्त कार्रवाई का मैसेज दे चुके सीएम पुष्कर सिंह धामी आज खुद ग्राउंड जीरो पर उतर गए और घायलों से मिलकर उनकी स्थिति जानी तथा दंगाइयों पर कड़ी से कड़ी कार्रवाई के निर्देश दिए हैं।

हल्द्वानी में हुई हिंसा को लेकर सीएम के सख्त तेवरों का नतीजा है कि जहां पुलिस ने बेकाबू हालातों पर नियंत्रण कर स्थिति सामान्य करते हुए शांति बहाली की है, वहीं 18 नामजद आरोपियों सहित पांच हजार उपद्रवियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर सीसीटीवी फुटेज खंगालते हुए एक्शन शुरू कर दिया है। घटनास्थल और आसपास के इलाके से पांच शव बरामद कर लिए गए हैं, जबकि एक व्यक्ति की मौत बरेली ले जाते समय रास्ते में हो गई। हालांकि प्रशासन ने इसकी पुष्टि नहीं की है। आज जहां, भारी संख्या में अर्धसैनिक बलों ने बनभूलपुरा इलाके में फ्लैग मार्च किया, वहीं मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी भी ग्राउंड जीरो पर हल्द्वानी पहुंचे और घायल पुलिस, निगम के कर्मचारियों के साथ ही घायल पत्रकारों से भी मुलाकात कर उनका हालचाल जाना। सीएम धामी ने हल्द्वानी में हुई हिंसा को सुनियोजित तरीके से की गई गहरी साजिश करार देते हुए, दंगाइयों पर ढूंढ ढूंढ कर कड़े एक्शन और सार्वजनिक संपत्ति को हुए नुकसान की भरपाई दंगाइयों से करने के निर्देश दिए।

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी शुक्रवार दोपहर बाद हल्द्वानी पहुंचे और गुरूवार सांय हुई उपद्रव की घटना की स्थिति का जायजा लिया। मुख्यमंत्री ने हल्द्वानी बनभूलपुरा में हुई घटना में घायल महिला पुलिस दल समेत अन्य पुलिसकर्मियों, प्रशासन, नगर निगमकर्मी और पत्रकार साथियों का भी हाल चाल जाना।

मुख्यमंत्री ने कहा कि जिन लोगों ने क़ानून तोड़ा है एवं सरकारी संपत्ति को नुकसान पहुंचाया है उनके सारे वीडियो फुटेज और फुटप्रिंट उपलब्ध हैं। इस घटना में शामिल सभी उपद्रवियों को चिन्हित कर, उनके खिलाफ़ कड़ी कार्रवाई की जा रही है।

मुख्यमंत्री धामी ने हल्द्वानी के बनभूलपुरा क्षेत्र में शांति एवं कानून व्यवस्था सुनिश्चित करने के लिए एडीजी लॉ एंड ऑर्डर ए.पी अंशुमान को प्रभावित क्षेत्र में कैंप करने के निर्देश दिए हैं। मुख्यमंत्री ने अवैध निर्माण को हटाये जाने के दौरान पुलिस एवं प्रशासन के अधिकारियों एवं कार्मिकों पर हुए हमले तथा क्षेत्र में अशांति फैलाने की घटना को सख्ती से लेते हुए अराजक तत्वों के विरुद्ध सख्त कार्रवाई करने के भी निर्देश दिए हैं।

मुख्यमंत्री ने स्थानीय लोगों से शान्ति बनाये रखने की अपील करते हुए अराजक तत्वों के विरूद्ध सख्त कार्यवाही के निर्देश दिये है। उन्होंने स्पष्ट निर्देश दिये कि प्रदेश में किसी को भी कानून व्यवस्था से खिलवाड़ करने की छूट नहीं दी जायेगी। सीएम ने कहा कि प्रशासनिक अधिकारी निरंतर क्षेत्र में कानून व्यवस्था बनाये रखने के लिये हर समय सजग रहे तथा हर स्थिति में अमन चैन एवं कानून व्यवस्था बनाये रखने के लिये प्रयासरत रहें।


TheNewsAdda
error: Content is protected !!