गोल्डन कार्ड के सफेद हाथी साबित होने से आक्रोशित कार्मिक अब अंशदान लूट के खिलाफ होते लामबंद: कार्मिक महासंघ के बैनर तले 8 को स्वास्थ्य प्राधिकारण का घेराव और धरना प्रदर्शन

TheNewsAdda

गोल्डन कार्ड पर स्वास्थ्य विभाग की नाकामी का नतीजा कहीं बड़ा कार्मिक आंदोलन न खड़ा करा दे?
क्या स्वास्थ्य मंत्री डॉ धन सिंह रावत कार्मिक महासंघ के आह्वान पर हो रहे राज्य स्वास्थ्य प्राधिकरण घेराव और एक दिवसीय धरना प्रदर्शन को रोकने को लेकर दखल कर विवाद का पटाक्षेप कराएंगे?
गोल्डन कार्ड कब तक बना रहेगा सफेद हाथी?

देहरादून: गोल्डन कार्ड की अव्यवस्थाओं को लेकर राज्य स्वास्थ्य प्राधिकरण के विरुद्ध आंदोलन का माहौल गर्माता जा रहा है। उत्तराखण्ड अधिकारी-कार्मिक-शिक्षक महासंघ के बैनर तले घोषित 8 अगस्त को 11:00 बजे से राज्य स्वास्थ्य प्राधिकरण के घेराव कार्यक्रम व एक दिवसीय धरना प्रदर्शन को धीरे धीरे राज्य के कार्मिकों शिक्षकों व पेंशनर्स तथा उनके परिवार के सदस्य लगातार अपना समर्थन प्रदान कर रहे हैं। राजकीय पेंशनर एसोसिएशन के साथ-साथ प्रदेश के सभी प्रमुख सेवा संघ कार्मिक महासंघ के बैनर तले एक दिवसीय प्रदर्शन करने के लिए उत्साहित हैं तथा गोल्डन कार्ड की जायज समस्या को लेकर उग्र आंदोलन की रणनीति अख्तियार कर रहे हैं।

महासंघ के प्रदेश अध्यक्ष दीपक जोशी और महामंत्री जगमोहन सिंह नेगी के आह्वान पर प्रदेश के सभी संगठन कार्मिक, शिक्षक, पेंशनर्स अपना-अपना समर्थन प्रदान कर रहे हैं। 8 अगस्त को होने वाले प्रदर्शन को भव्य बनाने के लिए प्रदेश भर के कार्मिक-शिक्षक सेवा संघ के पदाधिकारियों व सदस्यों से अपील की गई है। इस संबंध में एक कुशल रणनीति के तहत हजारों की संख्या में प्रदेश का कार्मिक गोल्डन कार्ड की व्यवस्थाओं को दुरुस्त किए जाने के लिए राज्य स्वास्थ्य प्राधिकरण के विरुद्ध मुखर होकर अपनी आवाज बुलंद करेगा, इस बात के संकेत महासंघ के प्रदेश अध्यक्ष द्वारा दिए गए हैं।

एक दिवसीय धरना प्रदर्शन के लिए अब तक कई संगठन अपने समर्थन पत्र महासंघ को प्रदान कर चुके है, अन्य संगठन भी धीरे-धीरे महासंघ के साथ जुड़कर गोल्डन कार्ड की अव्यवस्थाओं के खिलाफ 8 अगस्त को आईटी पार्क सहस्त्रधारा रोड में एकत्र होने का संकल्प लिए हुए हैं। दीपक जोशी ने कहा कि अब यह देखना दिलचस्प होगा कि 8 तारीख से पूर्व स्वास्थ्य विभाग महासंघ के इस आक्रोश को किस प्रकार शांत करता है तथा स्वास्थ्य मंत्री व स्वास्थ्य सचिव के स्तर पर गोल्डन कार्ड की अव्यवस्थाओं को लेकर किस प्रकार का निर्णय दिया जाता है।

गोल्डन कार्ड पर स्वास्थ्य विभाग की नाकामी का नतीजा कहीं बड़ा कार्मिक आंदोलन न खड़ा करा दे? क्या स्वास्थ्य मंत्री डॉ धन सिंह रावत कार्मिक महासंघ के आह्वान पर हो रहे राज्य स्वास्थ्य प्राधिकरण घेराव और एक दिवसीय धरना प्रदर्शन को रोकने को लेकर दखल कर विवाद का पटाक्षेप कराएंगे? गोल्डन कार्ड कब तक बना रहेगा सफेद हाथी?


TheNewsAdda

leave a reply

error: Content is protected !!