जिसे महान योगी बताकर मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने पुस्तक का विमोचन किया, हाथ जोड़कर शीश झुकाकर आशीर्वाद लिया वो 1.75 करोड़ रु का ठग और ब्लेकमेलर तांत्रिक निकला

TheNewsAdda

  • CM सेफ हाउस में तांत्रिक ठग बाबा को कौन ‘करीबी’ लेकर गया!
  • आखिर सीएम धामी और स्पीकर ठग तांत्रिक से कैसे हो गए इतने प्रभावित कि हाथ जोड़े झुके खड़े आशीर्वाद को लालायित?
  • हरियाणा में पहले से कई केस दर्ज, दो बार जा चुका था जेल
  • फिर भी सीएम के आवास पहुंच दिया आशीर्वाद, कराया पुस्तक का विमोचन

देहरादून: गौर से देखिए इन दो तस्वीरों को पहली तस्वीर में मास्क पहने मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी बीजापुर गेस्ट हाउस में साधु वेश में दिख रहे शख़्स जिनका नाम योगी प्रियव्रत अनिमेष महाराज बताया गया उनकी लिखी गई आध्यात्म और नैतिक आख्यानों पर आधारित पुस्तक ‘मानस मोती’ का विमोचन कर रहे हैं। मुख्यमंत्री ने कहा कि योगी प्रियव्रत की पुस्तक जीवन के हर पहलू पर प्रकाश डालने के साथ ही युवाओं को आध्यात्मिक एवं नैतिक ज्ञान की प्रेरणा प्रदान करने में मददगार होगी। महान योगी को अपने आवास पाकर धन्य हुए मुख्यमंत्री धामी ने विश्वास जताते हुए कहा कि ‘मानस मोती’ में लघु के माध्यम से दी गई सारगर्भित शिक्षाएं समाज को भी प्रेरणा प्रदान करेंगी। अब सूबे के मुख्यमंत्री अपने घर बुलाकर आपकी पुस्तक का विमोचन करें और आपकी ऐसी भूरि-भूरि प्रशंसा करें कि आप खुद भी शर्माने लगे तब शुक्रिया कहना तो बनता हैं। लिहाजा योगी प्रियव्रत अनिमेष ने भी सीएम का आभार जताया। इस अवसर पर सिक्किम सरकार की परियोजना निवेश आयुक्त मृणालिनी श्रीवास्तव आदि उपस्थित थे।


अब जरा बमुश्किल दो-तीन दिन बाद आई दूसरी तस्वीर पर गौर करिए जरा। ऋषिकेश कोतवाली के बाहर दो पुलिस जवानों के बीच मुँह ढके खड़ा ये शख़्स वहीं हैं जो ऊपर वाली तस्वीर में था। अरे वहीं जिनकी आध्यात्मिक और नैतिक आख्यानों से भरी पुस्तक का बीजापुर गेस्ट हाउस में विमोचन कर हमारे प्रदेश के माननीय मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी प्रफुल्लित होकर अपने कंठ से तारीफ़ों के पुल बाँधते नहीं थके थे। ऊपर सीएम के बगल में खड़ा उनको आशीर्वाद देता योगी प्रियव्रत अनिमेष दूसरी तक आते आते ठग तांत्रिक बाबा योगी प्रियव्रत अनिमेष उर्फ़ महेन्द्र रोड उर्फ़ रोबिन ख़लीफ़ा बन गया था।


अब इसके बाद की ये तस्वीर भी देखिए कैसे स्पीकर प्रेमचंद अग्रवाल और मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी हाथ जोड़े खड़े हैं, झुककर आशीर्वाद अमृत लेने को ऐसे आतुर दिख रहे मानो जीवन का परमानंद अब ठग तांत्रिक उनको देने ही वाले हैं। ये ठग तांत्रिक योगी बाबा बनकर और भी नेताओं को अपना आशीर्वाद बांट चुका है। सत्ता के गलियारे में ये उसकी पहली सेंध नहीं थी बल्कि वो रहता ही था ऐसे सफ़ेदपोशों के अग़ल-बगल।


ठग तांत्रिक लालतप्पड़ स्थित फाइव स्टार फ़ैसिलिटी वाले नेचर विला में रेंट पर फ़्लैट लेकर रहता था और यहीं से नेताओं को आशीर्वाद देने के नाम बुलाकर मूर्ख बनाता था और उनके साथ तस्वीरें बनाकर ठगी और ब्लैकमेलिंग का धंधा चलाता था।
भांडा कैसे फूटा ठग का?
हुआ यूं कि ऋषिकेश के गढ़वाल ज्वैलर्स के मालिक हितेंद्र पंवार ने शिकायत की थी कि उनकी मानसिक तौर पर बीमार पत्नी को सम्मोहित कर हरियाणा के पानीपत का रहने वाला ठग तांत्रिक प्रियव्रत अनिमेष करीब पौने दो करोड़ रु की नगदी और ज़ेवरात ठग ले गया। पुलिस ने छानबीन में करीब 10 लाख के ज़ेवरात बरामद किए और शिकायतकर्ता की दुकान के सामान से मिलान करने पर सही पाया गया तो ठग तांत्रिक को दबोचा गया।

अब ठग तांत्रिक ने 10 जुलाई को सीएम धामी को आशीर्वाद देकर अपनी किताब का विमोचन कराया था और उस दौरान जो ऊपर बताई गई सिक्किम सरकार की परियोजना निवेश आयुक्त मृणालिनी श्रीवास्तव भी मौजूद रही थी, उन पर सीएम सेफ हाउस में ठग की एंट्री की बातें कहीं जा रही। अगर ये सच भी है तो ठग तांत्रिक की एंट्री कराने वाली उस महिला अधिकारी का टीम धामी में करीबी कौन है? अब कहने को ठग की गिरफ़्तारी के 48 घंटे बीतने के बाद जांच का झुनझुना बजाया जा रहा है लेकिन सवाल सीधा सा है कि क्या मुख्यमंत्री जैसे ज़िम्मेदार वीवीआईपी से कोई भी ठग आकर किताब का विमोचन करा ले जाएगा आशीर्वाद दे जाएगा? क्या यही सीएम की सुरक्षा और लोकल इंटेलीजेंस का तंत्र है हमारा? या फिर स्पीकर से लेकर सीएम तक आशीर्वाद बांटते घूम रहे ठग तांत्रिक का पुराना रिश्ता था इन वीवीआईपी गलियों और ठिकानों से?


TheNewsAdda
error: Content is protected !!