न्यूज़ 360

धामी कैबिनेट का फ़ैसला: लोकसेवा आयोग प्रारंभिक परीक्षा पास करने पर मिलेंगे 50 हज़ार, NDA, CDS, OTS तैयारी को मिलेगा पैसा, 2 अगस्त से खुलेंगे स्कूल Click for all Details

Share now

देहरादून: मंगलवार को मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी की अध्यक्षता में कैबिनेट की तीसरी बैठक हुई। कैबिनेट बैठक में कुल 11 प्रस्तावों पर चर्चा हुई। धामी सरकार ने उत्तराखंड विधानसभा का मानसूत्र 23 अगस्त से 27 अगस्त तक बुलाने का फैसला भी किया है। कैबिनेट ने कौसानी को नगर पंचायत बनाने पर भी मंजूरी दे दी है।


धामी सरकार ने यह भी फैसला किया है कि उत्तराखंड लोक सेवा आयोग की प्रिलमरी यानी प्रारंभिक परीक्षा पास करने वाले 100 प्रतियोगियों को मुख्य परीक्षा की तैयारी के लिए सरकार 50 हजार रु की आर्थिक मदद देगी। इसी प्रकार से संघ लोक सेवा आयोग की प्रारंभिक परीक्षा पास करने वालों को मेन्स परीक्षा की तैयारी के लिए सरकार 50 हजार रु देगी। धामी कैबिनेट ने NDA, CDS और OTS परीक्षा पास करने के बाद इंटरव्यू तैयारी के लिए भी 50रु मदद के प्रस्ताव को मंजूर किया है।

कैबिनेट के फैसले

  • 2 अगस्त से कक्षा 6-12 तक के लिए खुलेंगे स्कूल
  • पंतनगर ग्रीन फील्ड एयरपोर्ट के लिए छह माह में डीपीआर प्रस्तुत करने को एयरपोर्ट अथॉरिटी ऑफ इंडिया को कंसलटेंट बनाया गया
  • कौसानी को नगर पंचायत दर्जा, आबादी और एरिया के मानकों में दी छूट
  • विभागों में एसीपी व अन्य वेतन विसंगति पर पूर्व सीएस इंदु कुमार पांडेय की अध्यक्षता में कमेटी गठित
  • पुलिस ग्रेड पे का मामला भी देखेगी इंदु कुमार कमेटी
  • रोडवेज कर्मचारियों के वेतन के लिए 51.24 करोड़ रु के प्रस्ताव पर मुहर लगा दी गई है। कैबिनेट ने सीएम को किया अधिकृत
  • टूरिज्म पैकेज पर धामी कैबिनेट ने लगाई मुहर
Show More

The News Adda

The News अड्डा एक प्रयास है बिना किसी पूर्वाग्रह के बेबाक़ी से ख़बर को ख़बर की तरह कहने का आख़िर खबर जब किसी के लिये अचार और किसी के सामने लाचार बनती दिखे तब कोई तो अड्डा हो जहां से ख़बर का सही रास्ता भी दिखे और विमर्श का मज़बूत मंच भी मिले. आख़िर ख़बर ही जीवन है.

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!