धामी बैठेंगे DM दफ्तर में धरने पर: विधायक ने की सीएम तीरथ से मांग, जल्द धारचूला में शुरू हो हेली सेवा, मुनस्यारी में SDM तैनाती व जौलजीवी-मुनस्यारी व तवाघाट से ऊपर की सड़कों का निर्माण

TheNewsAdda

लगातार हुई बारिश पहाड़ पर कहर बनकर टूटी है। गढ़वाल से लेकर कुमाऊं के ऊँचाई वाले इलाक़ों में सड़क मार्गों को भारी नुकसान हुआ है। कई जगह सड़कें ध्वस्त हो जाने से आवाजाही ठप हो गई है और लोग फंसे हैं। धारचूला से कांग्रेस विधायक हरीश धामी ने मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत से फ़ोन पर बात कर अपने क्षेत्र की स्थिति से अवगत कराते हुए मदद माँगी है।

“धारचूला -मुनस्यारी में आयी आपदा के सम्बंध में मेरी आज माननीय मुख्यमंत्री जी से फ़ोन पर वार्ता हुई । मैंने उन्हें क्षेत्र के विपरीत हालातों से अवगत कराया हैं साथ ही उन्हें निवेदन किया हैं कि तत्काल प्रभाव से धारचूला में हेली की व्यवस्था की जाय और मुनस्यारी में एस॰डी॰एम॰ की नियुक्ति की जाय ।इस विधानसभा में जितने भी तटबंध टूटे हैं उनका पुनःनिर्माण कराया जाय ।दारमा , व्यास और मल्ला जौहार क्षेत्र में जितनी भी पुलिया टूटी हैं उनका तत्काल प्रभाव से निर्माण किया जाय ।घरोडी , मनकोट ,भदेली, लुम्ती , मोडी में जो परिवार आपदा के चपेट में आए हैं उन परिवारों को रिलीफ़ कैम्प पर पहुँचाया जाय साथ ही इन परिवारों के पुनर्वास के सम्बंध में बात की।
साथ ही ये भी निवेदन किया कि हमारे बहुत से लोग रास्ते में फँसे हुए हैं जिसे देखते हुए तत्काल प्रभाव से जौलजीबी -मुनस्यारी मार्ग के साथ साथ तवाघाट से ऊपर की सड़कों के निर्माण कार्य को अति शीघ्र शुरू किया जाय । अगर ऐसा नही होता हैं तो मैं ख़ुद ज़िला अधिकारी कार्यालय पिथौरागढ़ में अनिश्चितक़ालीन धरने पर बैठ जाऊँगा।”

-हरीश धामी,धारचूला विधायक

TheNewsAdda
error: Content is protected !!