Harish Rawat बेरोजगारों के लिए अब ठंड में नंगे पांव चलेंगे हरदा, विपक्षी कैंप से CM धामी के लिए रावत पेश कर रहे चुनौती

photo: Harish Rawat/fb
TheNewsAdda

  • बेरोजगार युवाओं के दर्द में भागीदार बनने को हरदा चलेंगे नंगे पांव
  • मंगलवार दोपहर तीन बजे निकलेंगे नंगे पांव पदयात्रा पर
  • डिस्पेंसरी रोड स्थित राजीव गांधी प्रतिमा से गांधी पार्क स्थित पंडित नेहरू प्रतिमा तक नंगे पांव पदयात्रा
  • प्रदेश सरकार पर बेरोजगारों के जख्मों पर नमक छिड़कने का आरोप
  • हरदा ठंड में नंगे पांव सड़क पर बाकी कांग्रेसी दिग्गज प्रेस वार्ताओं में व्यस्त !

उत्तराखंड के बेरोजगारों को नाना विधियों से ठगा जा रहा, छला जा रहा, मैं उनके लिए नंगे पांव ही चल सकता हूं इस उम्र में और क्या कर सकता हूं: हरीश रावत

Harish Rawat supports Unemployed youth of Uttarakhand, bare foot walk today: राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा केंद्र की मोदी सरकार के लिए संकट का सबब बनी हुई है तो उत्तराखंड में पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत आए दिन धामी सरकार के खिलाफ हल्लाबोल कर रहे हैं। कभी पहाड़ की बेटी अंकिता भंडारी को न्याय दिलाने और वनंतरा रिजॉर्ट के वीआईपी के नाम का खुलासा करने की मांग के साथ गांधी पार्क के सामने खुले आसमान तले 24 घंटे का धरना तो कभी कैंडल मार्च! एक समय हरदा सीएम धामी की तारीफ में कसीदे भी पढ़ रहे थे लेकिन बीते कुछ दिनों में एक के बाद एक मुद्दे पर पूर्व मुख्यमंत्री राज्य सरकार पर सबसे तीखा हमला बोल रहे।

हरीश रावत अब बेरोजगारों के दर्द में शरीक होने के लिए ठंड में नंगे पांव चलेंगे। हरदा का आरोप है कि देश और उत्तराखंड में बेरोजगारी नए नए रिकॉर्ड बना रही है और अलग अलग तरीकों से राज्य की धामी सरकार बेरोजगारी युवाओं के जख्मों पर नमक छिड़क रही है। लिहाजा वे मंगलवार को डिस्पेंसरी रोड स्थित पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी की प्रतिमा से लेकर गांधी पार्क स्थित देश के पहले प्रधानमंत्री पंडित जवाहरलाल नेहरू की प्रतिमा तक नंगे पांव चलकर पदयात्रा निकालेंगे।

ऐसे समय, जब प्रदेश अध्यक्ष करन माहरा, नेता प्रतिपक्ष यशपाल आर्य से लेकर पूर्व प्रदेश अध्यक्ष प्रीतम सिंह जैसे कांग्रेसी दिग्गज प्रेस कॉन्फ्रेंस और प्रेस रिलीज जारी करने से लेकर सीएम धामी को ज्ञापन सौंप सरकार के विरोध की रस्म अदायगी कर रहे तब पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत सड़क पर अकेले हल्लाबोल करते नजर आ रहे हैं।

प्रीतम सिंह ने जरूर एक प्रोटेस्ट मार्च निकालकर अपना शक्ति प्रदर्शन किया था, अन्यथा सड़क पर कांग्रेसी कम और प्रेस कॉन्फ्रेंस और प्रेस रिलीज के माध्यम से सरकार को घेरते ज्यादा नजर आ रहे हैं। यही वजह है कि विपक्षी खेमे की सड़क पर दिख रही खामोशी का फायदा उठाकर हरदा एकला चलो अंदाज में मुख्यमंत्री धामी और सरकार के खिलाफ मोर्चा खोले हुए हैं।

सामने चौबीस का चुनाव है लिहाजा हरीश रावत धामी सरकार के साथ साथ मोदी सरकार को भी निशाने पर लेने से नहीं चूक रहे हैं। अब जब उत्तराखंड अधीनस्थ सेवा चयन आयोग द्वारा वन दरोगा भर्ती से लेकर VDO/VPDO सहित तीन भर्ती परीक्षा रद्द कर दी हैं और इसके विरोध में चयनित अभ्यर्थी सड़क पर विरोध प्रदर्शन कर रहे तब पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत बेरोजगार युवाओं के मुद्दे पर नंगे पांव चलकर बड़ा संदेश देना चाह रहे हैं। सवाल है कि क्या कांग्रेस के दूसरे दिग्गज भी घरों से निकलकर युवाओं के दर्द में भागीदार बनेंगे या फिर इस पिच पर अकेले बैटिंग करते हुए हरदा ही नजर आएंगे!


TheNewsAdda
error: Content is protected !!