IPL पर कोविड मार: टूर्नामेंट सस्पेंड होने से बीसीसीआई को 2 हजार करोड़ से ज्यादा का घाटा, T-20 वर्ल्ड कप से कमाई पर भी ग्रहण!

TheNewsAdda

दिल्ली: IPL सीजन 2021 के 29 मैच होने के बाद मंगलवार के बीसीसीआई को बाकी मैच रोकने को मजबूर होना पड़ा है. वजह है देश में लगातार कोरोना की दूसरी लहर का तांडव और एक के बाद एक करीब एक दर्जन खिलाड़ियों व कोचिंग स्टाफ का कोविड पॉज़ीटिव होना. फिलहाल बीसीसीआई ने आईपीएल के इस सीजन के बाकी मैच देश में सामान्य हालात होने तक टाले हैं लेकिन अब बहुत कम चांस हैं कि ये सीजन पूरा हो पाए!

अगर आईपीएल सीजन को रद्द करना पड़ता है तो ये बीसीसीआई के लिए दो हजार करोड़ का नुकसान होगा. इतना ही नहीं इसी साल भारत की मेज़बानी मे होने वाले टी-20 वर्ल्ड कैप पर खतरे के बादल मँडराने लगेंगे. अगर देश में कोविड क़ाबू में नहीं आता है तो बीसीसीआई को मेज़बानी से हाथ धोना पड़ेगा जो बोर्ड के लिए एक और करोड़ों का घाटा होगा.
ग़ौरतलब है कि पिछले सीजन में बोर्ड को आईपीएल से चार हजार करोड़ रु का फायदा हुआ था. ऐसे में अगर इस सीजन के बचे मैच रद्द करने होंगे तो स्वाभाविक ही बीसीसीआई को दो हजार करोड़ से ज्यादा का घाटा होगा.


TheNewsAdda
error: Content is protected !!