कोरोना पर सियासी कोहराम: ‘टूलकिट’ से लेकर मोदी विरोधी पोस्टर पर दून से दिल्ली वार-पलटवार

TheNewsAdda

देहरादून: कोरोना से देश त्राहिमाम-त्राहिमाम कर रहा है लेकिन महामारी पर राजनीतिक महाभारत थमता नहीं दिख रहा है। दो दिन पहले राहुल गांधी और प्रियंका गांधी वाड्रा ने पीएम मोदी विरोधी पोस्टर शेयर करते हुए ‘हमें भी गिरफ्तार करो’ की चुनौती थी। उसके बाद तमाम कांग्रेस सोशल मीडिया हैंडल्स से उसी पोस्टर को प्रोफाइल पिक्चर बनाकर साझा किया जाने लगा। मंगलवार को उत्तराखंड कांग्रेस भवन के बाहर वहीं दिल्ली वाले मोदी विरोधी पोस्टर चस्पाँ कर दिए गए और फिर पूछा गया,”मोदी जी, हमारे बच्चों की वैक्सीन विदेश क्यों भेज दिया?”


इस बार पोस्टर बेनाम नहीं बल्कि कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष और देहरादून महानगर कांग्रेस अध्यक्ष के नाम और फोटो के साथ चस्पाँ किए गए हैं। जाहिर है उत्तराखंड भाजपा भी इसे प्रधानमंत्री की छवि बिगाड़ने का कांग्रेसी खेल करार दे रही है।
वैसे कांग्रेस के मोदी विरोधी पोस्टर पर पलटवार दिल्ली से आज भाजपा प्रवक्ता संबित पात्रा ने बाक़ायदा प्रेस कॉंफ़्रेंस बुलाकर एक कथित कांग्रेसी टूलकिट पेश कर किया। भाजपा प्रवक्ता ने आरोप लगाया कि कोरोना महामारी में देशवासियों में भ्रम फैलाने और प्रधानमंत्री मोदी की छवि धूमिल करने के लिए “गिद्धों की राजनीति” कर रही है जो इस टूलकिट से उजागर हो गई है। भाजपा ने आरोप लगाया है कि जब देश कोरोना महामारी के संकट का सामना कर रहा है तब कांग्रेस भारत को दुनिया में ‘अपमानित और बदनाम’ करने की कोशिश कर रही है।


भाजपा के तीखे आरोप के बाद कांग्रेस ने इसे ‘फ़र्ज़ी टूलकिट’ करार देते हुए सत्ताधारी दल के अध्यक्ष जेपी नड्डा और संबित पात्रा पर एफआईआर दर्ज कराने की धमकी दी है। कांग्रेस के राष्ट्रीय प्रवक्ता राजीव गौड़ा ने कहा है कि फ़र्ज़ी टूलकिट मामले को लेकर भाजपा की जालसाज़ी पर जेपी नड्डा और संबित पात्रा के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराएगी कांग्रेस।


कांग्रेस मे उलटे आरोप जड़ते हुए कहा है कि भाजपा ‘कोरोना कुप्रबंधन’ पर फ़र्ज़ी टूलकिट का दुष्प्रचार कर रही है।


TheNewsAdda
error: Content is protected !!