Pandemic Politics: राहुल गांधी का PM मोदी पर अटैक, कहा- प्रधानमंत्री की नौटंकी है दूसरी लहर के लिए ज़िम्मेदार, संभले नहीं तो तीसरी, चौथी, पाँचवी लहर भी आएगी, जावडेकर का पलटवार

TheNewsAdda

दिल्ली: शुक्रवार को वर्चुअल प्रेस कॉंफ़्रेंस के ज़रिए कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी पर तीखा हमला बोला। राहुल ने आरोप लगाया कि न प्रधानमंत्री और न सरकार समझ पाई कि उसका मुकाबला किसके साथ है। सरकार को वायरस के म्यूटेशन के खतरे को समझना चाहिए। प्रधानमंत्री और सरकार पूरे ग्रह को खतरे में डाल रहे हैं क्योंकि अभी तक सिर्फ तीन फीसदी आबादी को टीका लगाया गया है और 97 फीसदी आबादी को वायरस का हमला झेलने के लिए छोड़ दिया गया है।
राहुल गांधी ने कहा कि प्रधानमंत्री एक इवेंट मैनेजर हैं, वे रणनीतिक तरीके से
न सोचकर एक बार में एक इवेंट प्लान करते हैं। उन्होंने जनता को उसके हाल पर छोड़ दिया है। कांग्रेस नेता ने आरोप लगाया कि संक्रमण से वैक्सीन ही एक बचाव है लेकिन मोदी सरकार की टीकाकरण रणनीति कुप्रबंधन और त्रुटियों का एक ख़तरनाक कॉकटेल हो चुकी है। राहुल ने कहा कि सरकार ने जानबूझकर वैक्सीन की अलग अलग क़ीमतें तय होने दी हैं और डिजिटल डिवाइड बनाकर टीकाकरण रफतार धीमी कर दी है।
राहुल गांधी ने आरोप लगाया कि दुनिया के कई देश मई 2020 में ही वैक्सीन खरीद के ऑर्डर देने लग गए थे लेकिन मोदी सरकार ने पहला ऑर्डर जनवरी 2021 में दिया और इस तरह देश को नाकाम कर दिया गया क्योंकि आज per capita dose खरीद भारत की प्रमुख देशों में सबसे कम है।

कांग्रेस नेता ने कहा कि इसी तरह से टीकाकरण चला तो तीसरी, चौथी और पाँचवी लहर भी आएगी। राहुल ने कहा कि हमारी मृत्युदर झूठ है और सरकार ये झूठ फैला रही है। सरकार विपक्ष को दुश्मन समझना छोड़े वो उसे रास्ता दिखा रहा है।
राहुल गांधी के सियासी वार पर बीजेपी ने पलटवार भी किया है। केन्द्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने कहा है कि कांग्रेस की नौटंकी जनता ने कब की बंद करा दी है और राहुल गांधी कांग्रेस शासित राज्यों पर ध्यान दें। जावड़ेकर ने कहा कि सरकार इसी साल के आखिर तक टीकाकरण अभियान पूरा कर लेगी।


TheNewsAdda

TNA

जरूर देखें

26 May 2023 4.17 pm

TheNewsAddaHaridwar News: मुख्यमंत्री…

11 Jan 2023 5.00 pm

TheNewsAddaJoshimath Sinking,CM Dhami on…

06 Nov 2021 3.51 pm

TheNewsAdda देहरादून: प्रधानमंत्री…

error: Content is protected !!