कोरोना संकट में कहां खड़ी बीजेपी! राहुल गांधी ने ‘हेलो डॉक्टर’ हेल्पलाइन लांच की

TheNewsAdda

दिल्ली:
कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने कोरोना जंग में लोगों की मदद के लिए हेलो डॉक्टर हेल्पलाइन लांच कर दी है. आप जानते हैं कि पिछले 24 घंटों में देश में कोरोना के सारे रिकॉर्ड टूटे हैं और नए मामले 4 लाख के पार पहुँच गए हैं. इसके बाद सक्रिय मामले 32 लाख के पार चले गए हैं.

देश कोरोना की दूसरी लहर का तांडव भुगत रहा है. सबसे ज्यादा प्रभावित राज्यों के अस्पतालों में पहले से ही ऑक्सीजन, बेड, वेंटिलेटर और रेमडेसिविर संकट गहराया हुआ है, अब बाकी राज्यों में बढ़ते मामलों के चलते संकट बढ़ने लगा है. राहुल गांधी ने शनिवार को मेडिकल सलाह-मशविरे के लिए हेलो डॉक्टर हेल्पलाइन लांच की. कांग्रेस नेता ने लोगों को मदद पहुँचाने के लिए इसमें अधिक से अधिक डॉक्टरों से जुड़ने की अपील की है.
राहुल गांधी ने ट्विट कर कहा कि भारत के एक साथ खड़े होने की और लोगों की मदद करने की जरूरत है. कांग्रेस नेता ने बताया कि ‘हेलो डॉक्टर’ हेल्पलाइन के ज़रिए इस नंबर +919983836838 पर कॉल कर मेडिकल परामर्श कर सकते हैं.


राहुल गांधी देश में कोरोना से बिगड़े हालात के लिए लगातार प्रधानमंत्री मोदी और केंद्र सरकार को दोषी ठहरा रहे हैं. राहुल ने शुक्रवार के मोदी सरकार पर हमला बोलते हुए कहा था कि महामारी में दो लाख से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है लेकिन जवाबदेही ‘जीरो’ है.


ये सवाल अब कई तबक़ों में उठने लगा है कि महामारी के इस कठिन दौर में राजनीतिक पार्टियां आम आदमी से पीठ फेरे नजर आ रही हैं. किसी एक राज्य की बात क्या करें केंद्र से लेकर तमाम राज्य सरकारों के कोविड जंग के प्रयास नाकाफ़ी जान पड़ रहे हैं. दूसरी लहर ने ये भी साबित कर दिया कि सरकारों ने कोविड की पहली लहर से कोई सबक लिया होता तो आज यूँ अस्पतालों में ऑक्सीजन क़िल्लत से मरीज दम नहीं तोड़ रहे होते!


TheNewsAdda

TNA

जरूर देखें

24 Dec 2021 10.32 am

TheNewsAddaदिल्ली: 22 दिसंबर…

05 Jan 2022 7.36 am

TheNewsAdda धामी कैबिनेट…

27 Sep 2021 9.30 am

TheNewsAddaउत्तराखंड बीजेपी…

error: Content is protected !!