योगी के मंत्री नाराज! मंत्री दिनेश खटीक ने खुद के दलित होने पर अफसरों की अनदेखी से आहत हो अमित शाह को चिट्ठी के साथ भेजा इस्तीफा, योगी ने OSD निपटा दिया तो रूठे रूठे घूम रहे जितिन

TheNewsAdda

लखनऊ/दिल्ली: यूपी की योगी सरकार में ‘ऑल इज नोट वेल’! योगी सरकार के जलशक्ति राज्यमंत्री दिनेश खटीक ने नाराज होकर अपना इस्तीफा सीधे केन्द्रीय गृहमंत्री अमित शाह को भेज दिया है। हालाँकि इन खबरों को योगी सरकार की तरफ से महज अटकलबाजी और अफ़वाह करार दिया गया है। उधर मुख्यमंत्री योगी द्वारा ट्रांसफर्स में करप्शन के आरोपों के बीच ओएसडी हटाने से आहत बताए जा रहे कैबिनेट मंत्री जितिन प्रसाद भी केन्द्रीय गृहमंत्री का दरवाजा खटखटाएँगे।

दिनेश खटीक ने अफसरों पर दलितों के अपमान का लगाया आरोप

केन्द्रीय गृहमंत्री अमित शाह को भेजी चिट्ठी में राज्यमंत्री दिनेश खटीक ने अपना दर्द बयां करते कहा,”दलित होने के कारण अफसर मेरी बिल्कुल नहीं सुनते। न ही अभी तक मुझे विभाग में कोई काम तक मिल पाया है। दलित समाज का राज्यमंत्री होने के कारण उनके किसी भी आदेश पर कोई कार्यवाही नहीं होती है। न ही उन्हें सूचना दी जाती है कि विभाग में कौन कौन सी योजनाएँ चल कही हैं। यूपी सरकार के अफसर दलितों का अपमान कर रहे हैं।”
मंत्री खटीक ने आरोप लगाया है कि विभागाध्यक्ष किसी सवाल का जवाब नहीं देते हैं। इतना ही नहीं प्रमुख सचिव सिंचाई अनिल गर्ग ने उनका फोन काट दिया। खटीक ने ट्रांसफर और नमामि गंगे योजना में भ्रष्टाचार होने का आरोप भी लगाया है। राज्यमंत्री की विभाग के काबिना मंत्री स्वतंत्रदेव भी नहीं सुन रहे हैं।

मंगलवार को ही खबर आई थी कि जलशक्ति राज्यमंत्री दिनेश खटीक मंगलवार को मंत्रिपरिषद बैठक के बाद लथनऊ के अपने सरकारी आवास न जाकर सरकारी गाड़ी और सुरक्षा छोड़कर मेरठ चले गए।

उधर लोक निर्माण विभाग के काबिना मंत्री जितिन प्रसाद भी अपने OSD के हटाए जाने से आहत बताए जा रहे हैं। खबर आई कि जितिन कैबिनेट बैठक में भी पीछे के गेट से आए और वहीं से निकल लिए। प्रसाद भी शाम होते होते अपने गृह जनपद शहाजहांपुर पहुंच गए। जितिन के PWD विभाग में हुए ट्रांसफर्स में करप्शन के बड़े आरोप लगे जिसकी जांच कमेटी की रिपोर्ट आई जो सीएम योगी ने सबसे पहले PWD मंत्री जितिन के ओएसडी पर ही एक्शन का चाबुक चलाया। जितिन अनिल पांडेय को दिल्ली से ओएसडी बनाकर लाए थे लेकिन योगी ने करप्शन चार्जेज़ पर निपटा दिया जिसके बाद प्रसाद आहत बताए जा रहे हैं। ऐसी भी चर्चा है कि मंत्री जितिन प्रसाद गृहमंत्री अमित शाह से मिलकर अपना दर्द बयां कर सकते हैं

नाराजगी की खबरें डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक को लेकर भी महज सौ दिनों के भीतर आने लगी हैं।डिप्टी सीएम पाठक की एसीएस हेल्थ अमित मोहन प्रसाद से पटरी नहीं बैठ रही है।


TheNewsAdda
error: Content is protected !!