NEET छात्रा की दर्दभरी आपबीती, ‘इनरवियर हाथ में लेकर जाओ’: हमारे पास दुपट्टा था नहीं लड़कों के साथ एग्जाम दे रहे थे, बालों से जैसे तैसे खुद को ढका

photo: ANI
TheNewsAdda

NEET Exam Controversy: केरल के कोल्लम में मेडिकल एडमिशन एग्जाम NEET यानी National Eligibility cum Entrance Test से पहले छात्राओं से इनरवियर उतरवाने के मामले ने तूल पकड़ लिया है। इस विवाद में अब तक पांच लोगों को पुलिस हिरासत में ले चुकी है। केंद्रीय शिक्षा मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने दखल दिया तो NTA (National Testing Agency) ने इस मामले की पड़ताल के लिए कमेटी गठित कर दी है।

अब मीडिया रिपोर्ट्स में जिस तरह से कोल्लम जिले के मार्तोमा इंस्टीट्यूट ऑफ इनफॉर्मेशन टेक्नोलॉजी (MIIT) में NEET एग्जाम देने से पहले छात्राओं को इनरवियर उतारने के लिए मजबूर करने को लेकर छात्राओं की आपबीती सामने आ रही वह रोंगटे खड़े करने वाली हैं।

17 जुलाई को एग्जाम देने पहुंची एक छात्रा ने एक न्यूज एजेंसी के साथ अपनी पीड़ा साझा करते कहा,”3 घंटे तक पेपर देते वक्त हम सभी छात्राएं घबराई हुई थी। हमारी मानसिक हालत स्थिर नहीं रह गई थी। एग्जाम से पहले हमारे इनरवियर उतरवा लिए गए थे। हमारे पास दुपट्टा तक नहीं था और हम छात्रों के साथ बैठकर एग्जाम दे रहे थे। मजबूरन हमें अपने बालों से खुद को ढंकना पड़ा। यह सब बेहद बुरा अनुभव था।”

MUST READ:

NEET एग्जाम देने गई छात्राओं से उतरवाई ब्रा, प्रोटोकॉल में नहीं है अंडरगार्मेंट्स का जिक्र, FIR दर्ज

‘इनरवियर हाथ में लेकर जाओ’

छात्रा ने अपनी आपबीती सुनाते कहा,” जांच के बाद जिन छात्राओं की ब्रा में मेटल हुक था उनको एक तरफ खड़ा कर दिया गया। फिर हमें एक एक कर एक रूम में भेजा गया और इनरवियर हटाने को कहा गया। जब मैं उस कमरे में दाखिल हुई तो मैंने जमीन पर पड़े हुए इनरवियर देखे।”
छात्रा ने बताया कि एग्जाम के बाद हमें कहा गया कि अपने इनरवियर हाथ में लेकर ही एग्जाम सेंटर से बाहर चले जाएं। लेकिन लड़कियों ने इसका विरोध किया तो इनरवियर पहनकर जाने दिया गया।

photo: NDTV

TheNewsAdda
error: Content is protected !!