Viral: वैक्सीनेशन ड्राइव तेज करने को यहां टीका लगवाने वालों को अब मिलेगा लकी ड्रॉ से मोबाइल, सौ फ़ीसद टीकाकरण पर गांव को दस लाख

TheNewsAdda

वैक्सीनेशन अभियान में तेजी लाने को जन जागरुकता काम न आई तो अब निकाला टीका लगवाने पर लकी ड्रॉ से मोबाइल फोन तोहफ़े में देने अट्रेक्टिव आइडिया! ये धाँसू आइडिया लेकर आया है भोपाल जिला प्रशासन। वजह ये है कि तमाम कोशिशों के बावजूद भोपाल जिले के ग्रामीण क्षेत्रों में वैक्सीन को लेकर भ्रांतियाँ खत्म होने का नाम नहीं ले रही और न के बराबर लोग टीकाकरण के लिए आ रहे हैं।
जिले की बैरसिया तहसील के ग्रामीण क्षेत्रों में 45 वर्ष से अधिक उम्र के 72 हजार लोगों को वैक्सीन लगाई जानी थी लेकिन अब तक लगभग आधे लोगों का टीकाकरण ही हो पाया है।इसी तरह 18-44 आयुवर्ग में 1 लाख 30 हजार लोगों को टीका लगना था लेकिन 20 फीसदी को भी टीका नहीं लग पाया है। बहुत से गांव ऐसे हैं जहां एकाध घरों में ही टीकाकरण हो पाया है।
भोपाल जिला प्रशासन मोबाइल निर्माता कंपनी लावा से बातचीत फाइनल हो गई है। योजना के तहत कंपनी मोबाइल उपलब्ध कराएगी। ग्रामीण क्षेत्रों के वैक्सीनेशन सेंटर में आने और टीका लगवाने वालों के नाम की पर्चियों में से लकी ड्रॉ निकाला जाएगा। इसमें 10 लोगों को मोबाइल दिया जाएगा ताकि वे गांव और घरों में जाकर वैक्सीनेशन के लिए और लोगों को प्रेरित करें।
जबकि बैरसिया क्षेत्र से बीजेपी विधायक विष्णु खत्री ने 100 फीसदी टीकाकरण कराने वाली ग्राम पंचायत को विधायक निधि से 10 लाख रु देने का ऐलान किया है। दूसरे व तीसरे नंबर पर रहने वाली ग्राम पंचायत को क्रमश: सात और पांच लाख रूपये देने का वादा भी किया है। हैं न टीकाकरण अभियान में तेजी लाने का गुड आइडिया!


TheNewsAdda

TNA

जरूर देखें

03 Jan 2022 7.52 am

TheNewsAdda सनातन धर्म…

31 May 2021 7.22 am

TheNewsAddaदिल्ली: वैक्सीन…

13 Jun 2021 1.55 am

TheNewsAdda दिल्ली: केन्द्र…

error: Content is protected !!