प्रधानमंत्री मोदी के ऐलान के बाद बाबा रामदेव ने वैक्सीन पर हठयोग छोड़कर पलटासन लगाया! कहा- जल्द लहराएँगे एंटी कोविड टीका

TheNewsAdda

हरिद्वार: रामदेव बनाम एलोपैथी विवाद के बीच योगगुरु ने अब एंटी कोविड वैक्सीन को लेकर हठयोग छोड़ते हुए शीर्षासन लगाया है। अब बाबा रामदेव भी कोरोना वायरस से जंग के खिलाफ टीकाकरण के हिमायती बनकर सामने आए हैं और उन्होंने कहा है कि वे खुद भी जल्द टीका लहराएँगे। टीके पर पूछे सवाल पर बाबा रामदेव ने बाक़ायदा लोगों से कहा है कि वे जल्द से जल्द एंटी कोविड वैक्सीन की डबल डोज लगवाएं और योग व आयुर्वेद को जीवन में अपनाकर अपने आपको पूरी तरह से सुरक्षित करें। हरिद्वार में जब पत्रकारों ने बाबा रामदेव से पूछा कि वे खुद टीका लगवाएंगे या नहीं तो इस पर उन्होंने कहा कि वे भी कोरोना से जंग में जल्द वैक्सीन डोज लेंगे।
जानकार इसे प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के राष्ट्र के नाम संदेश में दिए मैसेज के असर के तौर पर देख रहे हैं।
ज्ञात हो कि प्रधानमंत्री ने हाल में राष्ट्र के नाम संदेश में ऐलान किया है कि 21 जून को अन्तरराष्ट्रीय योग दिवस है और उसी दिन से 18 वर्ष से ऊपर के युवाओं को भी फ्री वैक्सीन अब केन्द्र सरकार उपलब्ध कराएगी। अब योग दिवस के दिन प्रधानमंत्री एलोपैथी यानी मेडिकल साइंस के इजाद टीके को सबके लिए फ्री उपलब्ध कराने जा रहे हैं और बाबा टीका न लगवाने का हठयोग किए बैठे थे। लेकिन अब लगता है कि ‘कोरोना जंग में वैक्सीन ही ढाल है’, का प्रधानमंत्री मोदी का मैसेज बाबा रामदेव ने बखूबी समझ लिया है।लिहाजा अब खुद भी वैक्सीन लगवाने और लोगों से भी टीकाकरण में शामिल होने की अपील तक रहे।
ग़ौरतलब है कि बाबा रामदेव ने एलोपैथी बनाम आयुर्वेद की बहस छेड़कर ठीक बीच कोरोना की दूसरी लहर में बड़ा बखेड़ा खड़ा कर दिया था। आईएमए शिकायत लेकर प्रधानमंत्री तक पहुंच गई थी और डॉक्टरों ने एक दिन काली पट्टी बाँधकर रामदेव का विरोध किया। आईएमए उत्तराखंड की तरफ से एक हजार करोड़ का मानहानि नोटिस भी दिया गया है।


TheNewsAdda
error: Content is protected !!