WHO प्रमुख: भारत में कोरोना की स्थिति बेहद चिन्ताजनक, महामारी का दूसरा साल होगा घातक

विश्व स्वास्थ्य संगठन महानिदेशक टेड्रोस अदनोम घेब्रेयियस
TheNewsAdda

विश्व स्वास्थ्य संगठन(WHO) महानिदेशक टेड्रोस अदनोम घेब्रेयियस ने चेतावनी दी है कि भारत में कोरोना महामारी का दूसरा साल पिछले साल के मुकाबले ज्यादा घातक होगा। डब्ल्यूएचओ प्रमुख ने कहा है कि भारत की स्थिति चिन्ताजनक है और एक तरफ कई राज्यों मे संक्रमण के मामले चिन्ता पैदा कर रहे हैं तो दूसरी तरफ अस्पतालों पर मरीजों का भारी दबाव बढ़ रहा है और मौतें हो रही हैं।
डब्ल्यूएचओ प्रमुख टेड्रोस ने कहा कि संगठन भारत की लगातार मदद कर रहा है और हज़ारों ऑक्सीजन कन्सन्ट्रेटर्स और मास्क सहित अनेकों सामान भेज रहा है। टेड्रोस ने भारत की संकट में मदद करने वाले देशों का धन्यवाद दिया है। उन्होंने कहा कि दुनियाभर में 33 लाख से ज्यादा जानें कोरोना के चलते जा चुकी हैं और महामारी के खिलाफ टीकाकरण ही प्रभावी कवच का काम कर सकता है।
डब्ल्यूएचओ पहले ही चिन्ता जता चुका है कि भारतीय वैरिएंट B.1.617 अब तक 44 देशों में फैल चुका है। दरअसल, भारत में पिछले साल सबसे पहले ये वैरिएंट भारत में पाया गया था। विश्व स्वास्थ्य संगठन भारत में कोविड 19 महामारी के ज्यादा फैलने की एक बड़ी वजह के तौर पर चुनाव जैसी राजनीतिक गतिविधियों और कुंभ जैसे धार्मिक आयोजनों की तरफ इशारा कर चुका है।

सूचना निदेशालय में टीकाकरण

TheNewsAdda
error: Content is protected !!