कोरोना काल में कुंभ कराकर घिरी सरकार ने चारधाम यात्रा की स्थगित,तय समय पर खुलेंगे कपाट

TheNewsAdda

देहरादून-

तीरथ सरकार का बड़ा फैसला, चारधाम यात्रा को किया गया स्थगित

चारधाम यात्रा के स्वरूप को लेकर बैठक

बैठक में सीएम तीरथ सिंह रावत और कैबिनेट मंत्री सतपाल महाराज

चारों धामों के कपाट निर्धारित समय पर ही खुलेंगे लेकिन यात्रा नहीं होगी.

देहरादून-

कोरोना के दौरान कुंभ आयोजन को लेकर कटघरे में घिरती रही सरकार ने चारधाम यात्रा स्थगित कर आस्था पर जीवन को तवज्जो दी है. तीरथ सरकार ने आज निर्णय लिया कि चारों धामों के कपाट तय समय पर खुलेंगे लेकिन यात्रा स्थगित रहेगी. हालाँकि ये फैसला तीरथ सरकार के लिए आसान कतई नहीं रहा.
दरअसल, एक तरफ जहां कोरोना के चलते देश-प्रदेश में कोहराम मचा है तो दूसरी तरफ राज्य के एक बड़े तबके की रोज़ी- रोटी का प्रश्न भी चारधाम यात्रा से जुड़ा हुआ है. चारधाम यात्रा रूट पर एक बड़ी आबादी की साल भर की रोजी रोटी चारधाम यात्रा सीजन पर ही निर्भर करता है. लेकिन जिस रफ़्तार से देश में और प्रदेश में भी कोरोना की दूसरी लहर ने कहर बरपा रखा है उसके चलते जीवन और आस्था के प्रश्न में से किसी एक का चुनाव करना था.
तीरथ सरकार ने पहले जीवन को तवज्जो दी है. लेकिन अब उसके सामने ये भी चुनौती रहेगी कि पहाड़ पर चारधाम यात्रा पर निर्भर पर्यटन कारोबारी, होटल कारोबारी से लेकर दूसरे लोगों को कैसे मदद पहुँचाई जाती है. .
चारों धामों के कपाट खुलने की तिथि पहले ही तय हो चुकी है. गंगोत्री धाम के कपाट 15 मई को सुबह 7:30 बजे खुलेंगे. जबकि यमुनोत्री धाम के कपाट 14 मई को ही खुल जाएंगे. केदारनाथ धाम के कपाट 17 मई को सुबह पांच बजे खोले जाएंगे. बदरीनाथ धाम के कपाट 18 मई को खुलेंगे.


TheNewsAdda
error: Content is protected !!