न्यूज़ 360

मुख्यमंत्री ने जनता को समर्पित की दो लाइफ सपोर्ट एंबुलेंस, चमोली और उत्तरकाशी में सेवाएं देंगी

Share now

देहरादून

  • नेशनल हाईवे एंड इंफ्रास्ट्रक्चर डेवलपमेंट कारपोरेशन लिमिटेड की ओर से चमोली और उत्तरकाशी जनपदों में सेवाएं देंगी लाइफ सपोर्ट एंबुलेंस
  • मुख्यमंत्री बोले अन्य जिलों में भी लाइफ सपोर्ट एंबुलेंस की व्यवस्था के होंगे प्रयास

मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत ने आज मुख्यमंत्री आवास में नेशनल हाईवे एंड इंफ्रास्ट्रक्चर डेवलपमेंट कारपोरेशन लिमिटेड की ओर से प्रदान की गई दो बहु उपयोगी लाइफ सपोर्ट एंबुलेंस जनता को समर्पित की. इस मौके पर उन्होंने कहा यह है लाइफ सपोर्ट एंबुलेंस दुर्घटनाओं के समय लोगों की जान बचाने में उपयोगी होंगी. इसके लिए उन्होंने कारपोरेशन के प्रयासों की सराहना की.

मुख्यमंत्री ने कहा कि इस तरह की अत्याधुनिक सुविधाओं से लैस मल्टीपरपज एंबुलेंस उत्तराखंड के लिए बहुत उपयोगी है. कोशिश की जाएगी कि चमोली और उत्तरकाशी की तरह अन्य जनपदों में भी इस तरह की अत्याधुनिक सुविधा से एंबुलेंस की व्यवस्था कराई जाए.
मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रदेश में कोरोना के खिलाफ लड़ाई के लिए पुख्ता इंतजाम किए गए हैं. ऑक्सीजन से लेकर बेड की पर्याप्त व्यवस्था की गई है. रेमडेसीविर इंजेक्शन भी प्रदेश में पर्याप्त मात्रा में आपूर्ति हो गई है. और टीकाकरण का कार्य भी तेजी से कराया जा रहा है. उन्होंने कहा कि बाहर से आने वाले लोगों की बॉर्डर पर चेकिंग कराई जा रही है. इसके अलावा गाइडलाइन के अनुपालन के लिए भी निर्देश दिए गए हैं.
बताया गया कि एंबुलेंस में लाइफ सपोर्ट एक्सिस ऑक्सीजन से लेकर तमाम सुविधाएं हैं, जिससे किसी भी मरीज की जान को बचाया जा सकता है. इससे मौत के खतरे को चालीस प्रतिशत तक कम किया जा सकता है.

इस मौके पर सचिव आरके सुधांशु, एन एच ई डी सी एल के एक्सिक्यूटिव डायरेक्टर कर्नल संदीप सदेरा, सलाहकार विरेंद्र पैनूली, इंजीनियर तरुण नेहरा आदि मौजूद रहे.

Show More

The News Adda

The News अड्डा एक प्रयास है बिना किसी पूर्वाग्रह के बेबाक़ी से ख़बर को ख़बर की तरह कहने का आख़िर खबर जब किसी के लिये अचार और किसी के सामने लाचार बनती दिखे तब कोई तो अड्डा हो जहां से ख़बर का सही रास्ता भी दिखे और विमर्श का मज़बूत मंच भी मिले. आख़िर ख़बर ही जीवन है.

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!