न्यूज़ 360

उत्तराखंड: नेशनल पार्क और चिड़ियाघरों में 15 मई तक पर्यटकों की नो एंट्री

Share now

देहरादून: कोरोना की दूसरी लहर उत्तराखंड पर कहर बनकर टूट रही है. लगातार बढ़ते मामलों के चलते अब राष्ट्रीय बाघ संरक्षण प्राधिकरण- एनटीसीए ने नेशनल पार्क और चिड़ियाघरों को कोविड संक्रमण से बचाने के लिए अगले दो हफ्ते तक बंद रखने के निर्देश दिए हैं. उत्तराखंड में कई नेशनल पार्क हैं, जहां वन्यजीव-जंतुओं को देखने और प्रकृति का आनंद लेने बड़ी तादाद में टूरिस्ट आते हैं. कोविड के बढ़ते कहर के चलते इन्हें 15 मई तक बंद रखने के आदेश दिए गए हैं.


इस आदेश के बाद राजाजी नेशनल पार्क, जिम कॉर्बेट पार्क सहित तमाम चिड़ियाघर बंद रहेंगे. एनटीसीए के दिशानिर्देश आने के बाद उत्तराखंड वन्य जीव प्रतिपालक की ओर से नेशनल पार्क और ज़ू आदि बंद रखने का आदेश दे दिया गया है.
दरअसल, अगर नेशनल पार्क और जीव जंतु अभयारण्यों में टूरिस्ट एक्टिविटी जारी रहने से न केवल वन्यजीवों को खतरा हो सकता था बल्कि यहां के स्टाफ में भी संक्रमण फैसले का संकट खड़ा हो सकता था. इस आदेश में यहाँ फ़िल्म शूटिंग और रिसर्च वर्क भी प्रतिबंधित रहेगा.

Show More

The News Adda

The News अड्डा एक प्रयास है बिना किसी पूर्वाग्रह के बेबाक़ी से ख़बर को ख़बर की तरह कहने का आख़िर खबर जब किसी के लिये अचार और किसी के सामने लाचार बनती दिखे तब कोई तो अड्डा हो जहां से ख़बर का सही रास्ता भी दिखे और विमर्श का मज़बूत मंच भी मिले. आख़िर ख़बर ही जीवन है.

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!