उत्तराखंड में आप का चेहरा होंगे कर्नल कोठियाल, मां गंगा से लिया आशीर्वाद

TheNewsAdda

कर्नल फौजी वर्दी से पहनने के बाद अब पहनेंगे खादी!
आम आदमी पार्टी के सूबे में बदलाव का चेहरा होंगे कर्नल
आज चार बजे वर्चुअल माध्यम से जुड़ेंगे ‘आप’ के साथ
माँ गंगा का आशीर्वाद लेकर सियासी समर में उतर रहे कर्नल

उत्तराखंड में राजनीतिक बदलाव का नारा बुलंद कर रही आम आदमी पार्टी को आज (सोमवार) पहाड़ में बदलाव का अपना नायक मिलने जा रहा है. आज शाम चार बजे दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल 70 विधानसभा क्षेत्रों में वर्चुअल रैली करेंगे और इसी अभियान के दौरान कर्नल अजय कोठियाल ‘आप’ का दामन थामेंगे.
अजय कोठियाल, जिन्हें दिल्ली में आप के ‘AK’ की तर्ज पर पहाड़ प्रदेश में केजरीवाल का ‘AK’ करार दिया जा रहा है, ने अपनी राजनीतिक पारी का आगाज करने से पहले ऋषिकेश जाकर माँ गंगा का आशीर्वाद लिया. सेना, एनआईएम और केदारनाथ पुनर्निर्माण प्रोजेक्ट के जरिये अपनी पहचान बना चुके कर्नल कोठियाल के साथ कई और चेहरे भी आम आदमी पार्टी से जुड़ने जा रहे हैं. बताया जा रहा है कि पूर्व विधायक ओमगोपाल रावत भी ‘आप’ का दामन थाम सकते हैं, जबकि कई और रिटायर्ड अधिकारी व सैन्य पृष्ठभूमि से जुड़ी शख़्सियत केजरीवाल की वर्चुअल रैली में आप ज्वाइन कर सकती हैं.
आप संयोजक केजरीवाल कर्नल कोठियाल की पार्टी में एंट्री दिल्ली से वर्चुअल रैली के जरिये कराएंगे जबकि देहरादून में मोर्चा आप प्रदेश प्रभारी दिनेश मोहनिया संभालेंगे.

एक चुनावी रैली में खुद प्रधानमंत्री मोदी उत्तराखंड को पाँचवा सैन्यधाम करार दे चुके हैं और सैन्य परिवारों की तादाद इसे सत्य भी साबित करती है. ऐसे में कर्नल कोठियाल का सैन्य बैकग्राउंड आम आदमी पार्टी के लिये सूबे में सियासी तौर पर फ़ायदे का सौदा साबित हो सकता है. जनरल खंडूरी और लेफ़्टिनेंट जनरल टीपीएस रावत का सियासी फलक पर कामयाब होने के पीछे उनकी पृष्ठभूमि का भी योगदान रहा है.


TheNewsAdda
error: Content is protected !!