महंगाई पर कांग्रेस का हल्लाबोल: यहां होगी ‘महंगाई पर चर्चा’ फिर ‘हल्लाबोल – चलो दिल्ली’ महारैली, तारीख़ों का ऐलान

TheNewsAdda

17 से 23 अगस्त तक ‘महंगाई पर चर्चा’ का कार्यक्रम बना
28 अगस्त को रामलीला मैदान में ‘महंगाई पर हल्लाबोल -दिल्ली चलो’ महारैली

दिल्ली/देहरादून: भारत जोड़ो तिरंगा यात्रा के समापन के साथ ही कांग्रेस ने महंगाई के मोर्चे पर मोदी सरकार की घेराबंदी का ऐलान कर दिया है। कांग्रेस ने तय किया है कि वह पहले आम लोगों के बीच जाकर 17 अगस्त से 23 अगस्त तक ‘महंगाई पर चर्चा’ करेगी। इसके बाद 28 अगस्त को दिल्ली के ऐतिहासिक रामलीला मैदान में ‘महंगाई पर हल्लाबोल -चलो दिल्ली’ महारैली का आयोजन करेगी।

कांग्रेस महामंत्री (संगठन) केसी वेणुगोपाल ने तमाम राज्य इकाईयों को पत्र लिखकर महंगाई के मोर्चे पर अधिक से अधिक लोगों को लामबंद करने के निर्देश दिए गए हैं। पार्टी के केन्द्रीय नेतृत्व की तरफ से तमाम राज्यों में प्रदेश नेतृत्व को कहा गया है कि बूथ स्तर तक लोगों को महंगाई के खिलाफ इस आंदोलन से लोगों को जोड़ा जाए। कांग्रेस रोजमर्रा की जरूरी चीज़ों के महँगी होने से लेकर जीएसटी दरों में वृद्धि और पेट्रोल-डीजल व रसोई गैस क़ीमतों में बढ़ोत्तरी को मुद्दा बनाएगी।

महंगाई के मोर्चे पर मोदी-धामी सरकार की घेराबंदी को उत्तराखंड कांग्रेस नेतृत्व विधानसभावार ‘महंगाई पर चर्चा’ कार्यक्रम आयोजित करने की तैयारी कर रहा है। ज़ाहिर है महंगाई का मुद्दा मोदी सरकार के लिए कठिन चुनौती का सबब बना हुआ है और कांग्रेस इसी मुद्दे पर अब आक्रामक होकर घेराबंदी का मन बना चुकी है। कांग्रेस नेता राहुल गांधी महंगाई पर प्रधानमंत्री मोदी को लगातार निशाने पर ले रहे हैं।



TheNewsAdda
error: Content is protected !!