न्यूज़ 360

तीरथ का तोहफा: कोविड जंग में सत्तापक्ष-विपक्ष के हर विधायक को एक करोड़ रु.

Share now

देहरादून

  • एक करोड़ तक के कोविड सम्बंधी काम करा सकेंगे विधायक
  • कोविड संक्रमण की परिस्थितियों को देखते हुए मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत ने लिया निर्णय

उत्तराखंड में बढ़ते कोविड संक्रमण को देखते हुए मुख्यमंत्री तीरथ ने महत्वपूर्ण निर्णय लेते हुए विधायक निधि से 1 करोड़ रुपए तक के कोविड कार्य करवाने की स्वीकृति दी. मुख्यमंत्री के निर्णय के बाद अब प्रदेश के सभी विधायक अपनी विधायक निधि से अपने-अपने विधानसभा क्षेत्रों में कोविड रोकथाम सम्बंधी जरुरी व्यवस्थाओं पर एक करोड़ रुपए तक खर्च कर सकते हैं. वर्तमान में कोविड की परिस्थितियों को देखते हुए मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत ने यह निर्णय लिया है.
मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत ने सभी विधायकों से अपेक्षा की है, कि वे तत्काल अपने-अपने क्षेत्रों में कोविड की रोकथाम के लिए हर सम्भव प्रयास करेंगे और विशेषकर सुदूरवर्ती इलाकों में रह रहे लोगों को कोविड की जंग जीतने में मदद करेंगे.

शासकीय प्रवक्ता कैबिनेट मंत्री सुबोध उनियाल

सरकार के शासकीय प्रवक्ता कैबिनेट मंत्री सुबोध उनियाल ने बताया कि प्रदेश के सभी 70 विधानसभा क्षेत्रों के विधायक अपनी विधायक निधि से 1 करोड़ रुपए तक खर्चा कर सकते हैं. आईसीयू वार्ड, आक्सीजन सिलेंडर, वेन्टीलेटर जैसी जरूरतों को पूरा करने के लिए विधायक, जिलाधिकारी और सीएमओ से विचार विमर्श करने के बाद फंड जारी कर सकते हैं. शासकीय प्रवक्ता उनियाल ने बताया कि मुख्यमंत्री के इस निर्णय से सुदूरवर्ती गांवों के जो प्राथमिक केद्र एवं अन्य स्वास्थ्य केंद्र हैं, वहां भी वो सुविधा उपलब्ध कराई जा सकेगी जो बड़े अस्पतालों में कराई जा रही हैं. शासकीय प्रवक्ता उनियाल ने कहा कि उन्हें पूरा विश्वास है कि कोरोना के इस संकटकाल में इस निर्णय का फायदा विषम भौगोलिक परिस्थितियों वाले राज्य के दूरस्थ क्षेत्र के हर एक व्यक्ति को मिल सकेगा.

Show More

The News Adda

The News अड्डा एक प्रयास है बिना किसी पूर्वाग्रह के बेबाक़ी से ख़बर को ख़बर की तरह कहने का आख़िर खबर जब किसी के लिये अचार और किसी के सामने लाचार बनती दिखे तब कोई तो अड्डा हो जहां से ख़बर का सही रास्ता भी दिखे और विमर्श का मज़बूत मंच भी मिले. आख़िर ख़बर ही जीवन है.

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!