न्यूज़ 360

तीन दिन में चारधाम यात्रा के हालात देख CM धामी एक्शन में, तीन सीनियर आईएएस किए तैनात

Share now
  • मुख्यमंत्री धामी के निर्देश पर चारधाम यात्रा के लिए सचिव स्तर के तीन अधिकारियों की तैनाती
  • प्रदेश में सुगम, सुरक्षित, सुलभ और सुव्यवस्थित चारधाम यात्रा सरकार की प्राथमिकता- मुख्यमंत्री

Chardham Yatra News: अक्षय तृतीया पर बाबा केदारनाथ धाम और गंगोत्री यमुनोत्री धाम के कपाट खुलने के साथ ही उत्तराखंड में चारधाम यात्रा का आगाज हो गया था और आज भगवान बदरी विशाल के धाम के कपाट भी श्रद्धालुओं के लिए खुल गए। लोगों में चारधाम यात्रा को लेकर जबरदस्त उत्साह है और भारी संख्या में श्रद्धालुओं के आगमन से यमुनोत्री धाम के यात्रा रूट पद जो भीड़ की दिखी वे भयावह थी। अब हालात को बेहतर बनाने तथा सुगम, सुरक्षित, सुलभ और सुव्यवस्थित चारधाम यात्रा के दृष्टिगत मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी के निर्देश पर शासन ने चारधाम क्षेत्र में आने वाले तीनों जिलों में सचिव स्तर के तीन अधिकारियों की तैनाती कर है।

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने रविवार को मुख्य सचिव राधा रतूड़ी से चारधाम यात्रा को लेकर हुई लंबी और विस्तृत बातचीत के बाद तीन अधिकारियों की नियुक्ति के निर्देश दिए। मुख्यमंत्री धामी के निर्देश पर शासन ने सचिव डॉ. आर राजेश कुमार को रुद्रप्रयाग जिला, एसएन पांडेय को चमोली एवं डॉ रंजीत कुमार सिन्हा को उत्तरकाशी जिले में यात्रा व्यवस्थाओं की मॉनिटरिंग की जिम्मेदारी दी है। यह तीनों अफ़सर संबंधित जिलों के जिलाधिकारी से फीडबैक लेकर शासन स्तर पर सुगम, सुरक्षित और सुव्यवस्थित चार धाम यात्रा संपन्न कराने की दिशा में कार्य करेंगे।

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी लगातार लोकसभा चुनाव प्रचार में व्यस्त हैं और इस व्यस्तता के बीच वे चारधाम यात्रा की सीधी मॉनिटरिंग कर रहे हैं। यात्रा संचालन में किसी प्रकार की अव्यवस्था न हो इसको लेकर मुख्यमंत्री बीते दिनों हुई बैठक में स्पष्ट निर्देश दे चुके हैं।

मुख्यमंत्री धामी के कहा कि प्रदेश में सुगम, सुरक्षित, सुलभ और सुव्यवस्थित चारधाम यात्रा सरकार की प्राथमिकता है। प्रदेश सरकार का प्रयास है कि चारधाम यात्रा पर आने वाले यात्रियों को किसी भी प्रकार की परेशानी ना हो।

Show More

The News Adda

The News अड्डा एक प्रयास है बिना किसी पूर्वाग्रह के बेबाक़ी से ख़बर को ख़बर की तरह कहने का आख़िर खबर जब किसी के लिये अचार और किसी के सामने लाचार बनती दिखे तब कोई तो अड्डा हो जहां से ख़बर का सही रास्ता भी दिखे और विमर्श का मज़बूत मंच भी मिले. आख़िर ख़बर ही जीवन है.

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!