न्यूज़ 360

CM धामी फजीहत करा रहे नौकरशाहों से कैसे पिंड छुड़ाएं! ACS राधा रतूड़ी ने योगी की पुलिस को कटघरे में खड़ा कर आफत मोल ली, बयान से अब पलटी पर यूपी ने दर्ज करा दिया विरोध

Share now

ACS Radha Ratudi questions, UP Police protests: मौका था शांत देवभूमि उत्तराखंड में पिछले कुछ दिनों में एक के बाद एक हुई आपराधिक वारदातों के बाद राज्य की कानून व्यवस्था को लेकर संदेश देने का लेकिन एसीएस गृह राधा रतूड़ी ने एक विवादित बयान देकर आफत मोल ले ली। अपर मुख्य सचिव राधा रतूड़ी, जिनके पास राज्य के गृह विभाग का भी जिम्मा है, ने एक विवाद खड़ा करने वाला बयान देते आरोप लगाया कि यूपी पुलिस कई बार निर्दोष लोगों को झूठे आरोप लगाकर पकड़ लेती है और केस सॉल्व करने का दावा ठोक देती है।
सुनिए क्या कहा ACS (Home) राधा रतूड़ी ने उत्तराखंड की कानून व्यवस्था का हाल बताते बताते उत्तर प्रदेश की पुलिस पर अपराध, अपराधियों और निर्दोष लोगों को फंसाने का संगीन आरोप लगा दिया।

YouTube player
Radha Raturi, ACS Home, Uttarakhand

अब जब यूपी और उत्तराखंड में एक ही दल बीजेपी की डबल इंजन सरकार दौड़ रही है और यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ के साथ उत्तराखंड सीएम पुष्कर सिंह धामी की अच्छी कैमेस्ट्री भी दिख रही जिसके चलते परिसंपत्ति विवाद निपट थे, तब एसीएस
राधा रतूड़ी ने विवाद पैदा करने वाला बयान देकर दोनों सरकारों और पुलिस में परस्पर खटास पैदा करने की स्थिति बना दी। जाहिर है यूपी सरकार और पुलिस का एतराज लाजिमी था।

YouTube player
Uttarakhand ACS Home has made a baseless & irresponsible statement. Any civil servant should refrain from making such statements, especially if it’s associated with the country’s most sensitive state: P Kumar, ADG Law & Order, on Uttarakhand ACS Home’s statement on UP Police. ANI INPUT

हालांकि आज मध्यप्रदेश दौरे पर रहे सीएम पुष्कर सिंह धामी तक इस बयान की चिंगारी पहुंची तो उन्होंने तुरंत इसका डैमेज कंट्रोल कराने के प्रयास शुरू कराए। इसके बाद ही बयान से पलटते हुए एसीएस गृह राधा रतूड़ी का स्पष्टीकरण सामने आया और विवादित बयान से भड़की आग पर पानी डालने की कोशिश हुई।

YouTube player
Radha Raturi, ACS Home, Uttarakhand

बहरहाल आम तौर पर संवेदनशील मामले ही नहीं बल्कि सामान्य मुद्दों पर ही संभल और सचेत होकर बात रखने वाले मुख्यमंत्री धामी को सेंसटिव मामले में गैर जिम्मेदाराना बयान देने वाले इन उच्च पदस्थ अफसरों को समझना होगा कि ऐसी बयान बहादुरी दिखाकर सरकार और खुद के लिए आफत मोल लेने से परहेज करें।

Show More

The News Adda

The News अड्डा एक प्रयास है बिना किसी पूर्वाग्रह के बेबाक़ी से ख़बर को ख़बर की तरह कहने का आख़िर खबर जब किसी के लिये अचार और किसी के सामने लाचार बनती दिखे तब कोई तो अड्डा हो जहां से ख़बर का सही रास्ता भी दिखे और विमर्श का मज़बूत मंच भी मिले. आख़िर ख़बर ही जीवन है.

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!