न्यूज़ 360

अड्डा In-Depth देवभूमि का दंगल: कांग्रेस का सड़क पर शक्ति-प्रदर्शन प्रीतम चोटिल, फ्री बिजली-पानी पर AAP की ‘जंग’ कल केजरीवाल देंगे दस्तक, बीजेपी ने कहा कांग्रेस की B टीम है AAP

Share now

देहरादून: पहाड़ पॉलिटिक्स में 2022 की चुनावी जंग का शंखनाद हो चुका है। सत्ताधारी बीजेपी ने चार महीने में तीसरे सीएम के तौर पर युवा चेहरे पुष्कर सिंह धामी को आगे कर सियासी बिसात बिछाना शुरू कर दिया है। उधर नेता प्रतिपक्ष चयन को लेकर असमंजस का शिकार कांग्रेस सड़क पर शक्ति-प्रदर्शन दिखाकर मैसेज देना चाह रही है। तो पहाड़ की सियासी पगडंडी चढ़ने को बेचैन आम आदमी पार्टी भी सड़कों पर दम दिखा रही और अब रविवार को दिल्ली सीएम अरविंद केजरीवाल देहरादून से देवभूमि दंगल को लेकर अपने पत्ते खोलने जा रहे हैं। उधर सीएम पुष्कर सिंह धामी दिल्ली दरबार में प्रधानमंत्री मोदी, गृहमंत्री अमित शाह से लेकर शीर्ष नेतृत्व से मिलकर मिशन 2022 का रोडमैप तैयार कर रहे।
पहले बात कांग्रेस की-
शनिवार को कांग्रेस ने महंगाई, बेरोज़गारी, महिला सुरक्षा, खेती-किसानी के बदहाल हालात और कुंभ में हुए फ़र्ज़ी टेस्टिंग घोटाले जैसे मुद्दों पर बीजेपी सरकार पर हमला बोला। कांग्रेस प्रदेश कांग्रेस प्रभारी देवेंद्र यादव, पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष प्रीतम सिंह, पूर्व अध्यक्ष किशोर उपाध्याय, रणजीत रावत, सूर्यकांत धस्माना, धीरेन्द्र प्रताप और तिलकराज बेहड़ आदि नेताओं ने सड़क पर सरकार के ख़िलाफ़ मोर्चा संभाला। सीएम आवास कूच करते प्रीतम सिंह पुलिस द्वारा लगाई बैरिकेडिंग पर चढ़ते चोटिल हो गए जिसके बाद उन्हें अस्पताल ले जाया गया। काफ़ी समय बाद टीम प्रीतम ने सड़क पर शक्ति-प्रदर्शन कर बड़ा मैसेज देने की कोशिश की। हालाँकि हरीश रावत दिल्ली में रहे और उनकी उपस्थिति की वजह अस्वस्थता बताई गई।
अब बात AAP की-
रविवार को दिल्ली सीएम और AAP संयोजक अरविंद केजरीवाल देवभूमि में दस्तक दे रहे हैं। माना जा रहा है कि केजरीवाल अपने इस दौरे के जरिए मिशन 2022 को लेकर AAP का एजेंडा पेश करेंगे। अपने शीर्ष नेता के उत्तराखंड आगमन से पहले शनिवार को आम आदमी पार्टी की प्रदेश इकाई ने फ़्री बिजली-पानी के मुद्दे पर सीएम आवास कूच किया। दरअसल ऊर्जा मंत्री हरक सिंह रावत ने हाल में सौ यूनिट मुफ़्त बिजली देने का ऐलान किया है जिसे AAP ने चुनावी स्टंट क़रार दिया है। आप नेता कर्नल अजय कोठियाल ने कहा है कि सत्ताधारी पार्टी चुनावी जुमलेबाजी कर रही है और जनता के अधिकारों और मातृभूमि के लिए ये ‘सियासी जंग’ हम लड़ेंगे। AAP का कहना है कि 300 यूनिट फ़्री बिजली मिलनी चाहिए।
अब विपक्ष के वार पर सत्ताधारी बीजेपी का पलटवार:
प्रदेश अध्यक्ष मदन कौशिक ने AAP और कांग्रेस के शक्ति प्रदर्शन पर कहा है कि कांग्रेस की बी टीम है आप और दोनों का जन सरोकारों से कोई वास्ता नहीं है। कौशिक ने कहा है कि भाजपा कोविड की तीसरी लहर की तैयारियों में व्यस्त और कांग्रेस-AAP राजनीति में मस्त। उन्होंने दोनों दलों के मुख्यमंत्री आवास कूच पर कहा कि कांग्रेस राजनैतिक अस्तित्व को तलाश रही है तो आप को राजनैतिक ज़मीन की जरूरत है। मदन कौशिक ने कहा कि सरकार ने गरीबों को राशन उपलब्ध कराया, क़ीमतें क़ाबू में रखी और रोजगार की दिशा में अनेक कदम उठाए। AAP का ऑक्सिजन सिलेन्डर की कालाबाजारी और अस्पतालों में जान बूझकर बेड व सिलेण्डर डम्प करने से हजारों जाने गई।कौशिक ने कहा कि उतराखण्ड के कोटे की आक्सीजन व लॉकडाउन में लोगों को बॉर्डर पर उतारने को लोग कभी नहीं भूल पायंगे। हरिद्वार कुम्भ में जो भी अनियमितताएं सामने आयी उसकी जाँच चल रही है लेकिन कुम्भ को कोरोना स्प्रेडर घोषित करने में लगी कांग्रेस और आप सनातन परम्परा को बदनाम कर रहे हैं जिसे देवभूमि की जनता माफ़ नहीं करेगी।
बहरहाल, AAP और कांग्रेस ने सड़क पर शक्ति-प्रदर्शन कर बीजेपी को अपनी ताक़त का अहसास करा दिया है। और आने वाले दिनों में विपक्ष का सरकार पर वार लगातार और तीखा होता जाएगा क्योंकि चुनाव अब क़रीब हैं।

Show More

The News Adda

The News अड्डा एक प्रयास है बिना किसी पूर्वाग्रह के बेबाक़ी से ख़बर को ख़बर की तरह कहने का आख़िर खबर जब किसी के लिये अचार और किसी के सामने लाचार बनती दिखे तब कोई तो अड्डा हो जहां से ख़बर का सही रास्ता भी दिखे और विमर्श का मज़बूत मंच भी मिले. आख़िर ख़बर ही जीवन है.

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!