न्यूज़ 360

VIDEO आफ़त की बरसात: उत्तरकाशी और टिहरी में बादल फटने से भारी नुकसान, रिलीफ़ एंड रेस्क्यू ऑपरेशन जारी, राज्य के लिए अगले 48 घंटे भारी, अलर्ट

Share now
YouTube player
YouTube player

उत्तराखंड में अनेक इलाकों में लगातार हो रही बारिश से जन जीवन अस्त व्यस्त हो गया है। रविवार देर रात उत्तरकाशी में बादल फटने की घटना के बाद आज तड़के टिहरी में भी बादल फटने की घटना सामने आई है। जानकारी अनुसार टिहरी के भिलंगना ब्लॉक के मेड गांव में आज तड़के बादल फटा हालांकि बादल फटने से किसी के हताहत होने की खबर नहीं है लेकिन कुछ स्थानीय घरों में मलबा घुस गया है। घटना स्थल पर जायजा लेने के लिए जिला प्रशासन की टीम रवाना हो गई है।

मौसम विभाग ने राज्य के कई जिलों में आज भी भारी से बहुत भारी बारिश का ऑरेंज अलर्ट जारी किया है। देहरादून के अलावा पिथौरागढ़, बागेश्वर, चम्पावत, हरिद्वार, नैनीताल, पौड़ी जिलों के अनेक स्थानों पर बेहद भारी बारिश का अंदेशा जताई गया है। मौसम विभाग के पूर्वानुमान के अनुसार 20 जुलाई को नैनीताल, चम्पावत, पिथौरागढ़ जिलों में कई जगहों पर भारी से बहुत भारी बारिश का ऑरेंज अलर्ट जारी रहेगा।
मौसम विभाग ने आकाशीय बिजली गिरने की आशंका के साथ साथ तेज बौछारें, पहाड़ों में कोहरा छाने , मैदानों में धुंध जैसा वातावरण बनने के आसार जताए हैं।
मौसम विभाग ने पर्वतीय क्षेत्रों में भारी बारिश के कारण भूस्खलन, चट्टानें खिसकने और राजमार्ग बाधित होने से लेकर
नदी नालों में तेज जल प्रवाह तथा निचले इलाकों में जल भराव की आशंका के मद्देनज़र प्रशासन को अलर्ट रहने को भी कहा है।
राज्य में 21 और 22 जुलाई को भी हल्की से मध्यम बारिश व कुछ हिस्सों में गर्जन के साथ तेज बौछारें पड़ सकती हैं। मौसम विभाग के अनुसार पिछले 24 घंटे में देहरादून में जमकर बारिश हो रही है। देहरादून में इस दौरान 80 एमएम बारिश हो चुकी है।

Show More

The News Adda

The News अड्डा एक प्रयास है बिना किसी पूर्वाग्रह के बेबाक़ी से ख़बर को ख़बर की तरह कहने का आख़िर खबर जब किसी के लिये अचार और किसी के सामने लाचार बनती दिखे तब कोई तो अड्डा हो जहां से ख़बर का सही रास्ता भी दिखे और विमर्श का मज़बूत मंच भी मिले. आख़िर ख़बर ही जीवन है.

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!