न्यूज़ 360

Big Breaking News कुंजवाल, अग्रवाल को तमाचा, CM धामी की पहल कामयाब: स्पीकर ने विधानसभा में हुई 228 बैकडोर भर्तियां की निरस्त, सचिव सस्पेंड, सीएम ने कहा- पारदर्शी होगी हर भर्ती

Share now
  • स्पीकर ऋतु खंडूरी भूषण का बिग एक्शन, 2016 से हुई सभी 228 बैकडोर भर्तियां निरस्त
  • रंग लाई CM पुष्कर सिंह धामी की पहल
  • सीएम धामी की चिट्टी पर विधान सभा अध्यक्ष ने की थी जाँच समिति गठित
  • सभी भर्तियाँ रद्द की
  • धामी ने विश्वास दिलाया भविष्य में सभी भर्तियाँ होगी पारदर्शी
  • राज्य में 20-22 वर्षों में पनपा भर्ती माफिया तंत्र टूटेगा: CM

देहरादून: विधानसभा में बैकडोर भर्तियों के नाम पर अपने चहेतों को सरकारी नौकरी बंटनर्वके चले आ रहे धंधे पर स्पीकर ऋतु खंडूरी ने करारा प्रहार कर दिया है। स्पीकर ने आज 2016 के बाद तदर्थवाद के नाम पर अपनों को विधानसभा में बैकडोर से भर्ती करने के स्पीकर रहते गोविंद सिंह कुंजवाल और प्रेमचंद अग्रवाल जैसों की दुकानदारी को बेनकाब कर दिया है। वरना स्पीकर की शक्तियों के नाम पर नौकरियों काली लूट होती रही है। 

स्पीकर ने एक्सपर्ट कमेटी की रिपोर्ट की फाइंडिंग्स में पाया कि बैकडोर भर्तियों में न समान अवसर के सिद्धांत का पालन किया गया और न ही किसी तरह का विज्ञापन आदि सार्वजनिक किया गया ताकि सबको अवसर मिल पाता नौकरी के लिए आवेदन करने का। 

उपनल के तहत की गई 22 भर्तियों को भी अवैध पाकर निरस्त कर दिया गया। स्पीकर ऋतु खंडूरी भूषण ने विधानसभा के सचिव मुकेश सिंघल को भी दोषी मानते हुए निलंबित कर दिया है। 

स्पीकर ऋतु खंडूरी ने कहा कि

2016 की 150 भर्तियां और

2020 तक की 6 भर्तियां तथा

2021 तक की 72 भर्ती निरस्त की जाती हैं।

इन नियुक्तियों के लिए ना परीक्षा आयोजित की गई और ना ही किसी तरह की विज्ञप्ति ही जारी की गई।

दरअसल मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने ही स्पीकर ऋतु खंडूरी भूषण से कमेटी बनाकर बैकडोर भर्ती कांड की जांच और एक्शन का अनुरोध किया था। गुरुवार को भी सीएम धामी ने कहा था कि गलत तरीके से की गई विधानसभा बैकडोर भर्तियों पर एक्शन होना चाहिए। आज स्पीकर ने बड़ा एक्शन कर दिया है। सवाल है कि जर्मनी में सैर सपाटा कर रहे मंत्री प्रेमचंद अग्रवाल अब मंत्री पद से इस्तीफा देंगे या फिर ये एक्शन भी उन पर ऊपर वाले ही करेंगे? बड़ा सवाल विपक्ष की मुख्य पार्टी कांग्रेस के समक्ष भी है की क्या कुमाऊं के तथाकथित गांधी कहे जाने वाले गोविंद सिंह कुंजवाल के किए की माफी मांग उनको कांग्रेस से बाहर का रास्ता दिखाया जाएगा? उम्मीद की जाए कि राहुल प्रियंका गांधी इस मुद्दे पर प्रदेश नेतृत्व से सवाल करेंगे?

Show More

The News Adda

The News अड्डा एक प्रयास है बिना किसी पूर्वाग्रह के बेबाक़ी से ख़बर को ख़बर की तरह कहने का आख़िर खबर जब किसी के लिये अचार और किसी के सामने लाचार बनती दिखे तब कोई तो अड्डा हो जहां से ख़बर का सही रास्ता भी दिखे और विमर्श का मज़बूत मंच भी मिले. आख़िर ख़बर ही जीवन है.

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!