न्यूज़ 360

गढ़वाल सीट से नामांकन में अनिल बलूनी का शक्ति-प्रदर्शन, समर्थन में प्रदेश के दिग्गजों से लेकर केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी पहुंचीं

Share now

Uttarakhand News: मंगलवार को लोकसभा चुनाव को लेकर उत्तराखंड में तीन प्रत्याशियों ने अपना नामांकन दाखिल किया। पौड़ी में गढ़वाल लोकसभा सीट से बीजेपी के प्रत्याशी अनिल बलूनी ने दिग्गज नेताओं को जुटाकर पूरे दमखम के साथ नामांकन किया। जबकि देहरादून में टिहरी लोकसभा सीट के लिए बीजेपी प्रत्याशी रानी राज्य लक्ष्मी शाह और कांग्रेस प्रत्याशी जोत सिंह गुनसोला ने अपना नामांकन भरा। जोत सिंह के नामांकन में प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष करन माहरा सहित सैंकड़ों कार्यकर्ता शामिल हुए जबकि बीजेपी प्रत्याशी रानी राज्य लक्ष्मी शाह की नामांकन रैली में सीएम पुष्कर सिंह धामी भी शामिल हुए।

आज बीजेपी के राष्ट्रीय मीडिया प्रमुख अनिल बलूनी के नामांकन में समर्थन देने केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी पौड़ी पहुंचीं। जबकि राज्य स्तरीय नेताओं में मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी से लेकर पूर्व सीएम रमेश पोखरियाल निशंक, गढ़वाल से वर्तमान सांसद तीरथ सिंह रावत, कैबिनेट मंत्री सुबोध उनियाल, डॉ धन सिंह रावत सहित अनेक नेता जुटें। पौड़ी के रामलीला मैदान में बीजेपी प्रत्याशी अनिल बलूनी के समर्थन में हुई रैली में बड़ी संख्या में जनता उमड़ी। जाहिर है बलूनी के नामांकन के बहाने हुए इस शक्ति प्रदर्शन के बाद अब देखना दिलचस्प होगा कि बुधवार को जब कांग्रेस प्रत्याशी गणेश गोदियाल अपना नामांकन पत्र दाखिल करेंगे तब उनके समर्थन में पार्टी के कौन कौन से दिग्गज और कितनी बड़ी संख्या में भीड़ जुटती है।

ज्ञात हो कि गढ़वाल लोकसभा सीट पर बीजेपी प्रत्याशी अनिल बलूनी और कांग्रेस प्रत्याशी गणेश गोदियाल के आमने सामने होने से मुकाबला दिलचस्प हो गया है। हालांकि गढ़वाल लोकसभा सीट की 14 विधानसभा सीटों पर बद्रीनाथ विधायक राजेंद्र भंडारी के बीजेपी ज्वाइन करने और विधानसभा की सदस्यता से त्यागपत्र देने के बाडवाव कांग्रेस का झंडा उठने वाला एक भी विधायक नहीं बचा है। पिछली बार कांग्रेस के टिकट पर चुनाव लड़ चुके जनरल बीसी खंडूड़ी के पुत्र मनीष खंडूड़ी भी अब बीजेपी में जा चुके हैं।साथ ही धड़ों में बंटी मुख्य विपक्षी कांग्रेस के कितने क्षत्रपों का समर्थन गोदियाल हासिल कर पाते हैं यह भी देखना होगा क्योंकि गढ़वाल में बीजेपी प्रत्याशी अनिल बलूनी के समर्थन में जल्द रैलियों का पूरा रैला शुरू होने जा रहा है जिसमें प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से लेकर यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ सहित अनेक केंद्रीय मंत्री और नेता शुमार हैं।

Show More

The News Adda

The News अड्डा एक प्रयास है बिना किसी पूर्वाग्रह के बेबाक़ी से ख़बर को ख़बर की तरह कहने का आख़िर खबर जब किसी के लिये अचार और किसी के सामने लाचार बनती दिखे तब कोई तो अड्डा हो जहां से ख़बर का सही रास्ता भी दिखे और विमर्श का मज़बूत मंच भी मिले. आख़िर ख़बर ही जीवन है.

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!