न्यूज़ 360

CBSE 12th Board EXAM Cancelled: प्रधानमंत्री मोदी की अध्यक्षता में बैठक के बाद बड़ा फैसला, परीक्षा रद्द, PM ने कहा- छात्रों की सुरक्षा हमारी प्राथमिकता

Share now

दिल्ली: केन्द्र सरकार ने CBSE 12th Board Exam 2021 परीक्षा रद्द कर दी है। मंगलवार को प्रधानमंत्री मोदी की अध्यक्षता में हुई अहम बैठक के बाद सरकार ने ये फैसला लिया है।बैठक के दौरान प्रधानमंत्री ने कहा कि अभी छात्रों की सुरक्षा हमारी पहली प्राथमिकता में है। कोरोना से बने ऐसे माहौल में बच्चोें को परीक्षा का तनाव देना उचित नहीं है। पीएम ने कहा हम छात्रों की जान खतरे में नहीं डाल सकते।

PM के साथ बैठक में CBSE चेयरमैन, शिक्षा मंत्रालय के सचिव के अलावा केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह, वित्त मंत्री
निर्मला सीतारमण, रेल मंत्री पीयूष गोयल, पेट्रोलियम मंत्री धर्मेंद्र प्रधान, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह और सूचना और प्रसारण मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने शिरकत की। पीएम की अध्यक्षता में बैठक वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से आयोजित हुई। सू्त्रों के मुताबिक प्रधानमंत्री के सामने परीक्षा कराने के सभी विकल्प रखे गए। मीडिया रिपोर्ट में आए तीन विकल्प राज्य सरकारों और CBSE बोर्ड के साथ लंबी चर्चा के बाद तैयार किए गए थे।लेकिन पीएम ने बच्चों की सुरक्षा को परीक्षा के ऊपर तवज्जो दी।


जाहिर है काफी दिनों से परीक्षा होगी या नहीं होगी वाली दुविधा का तनाव झेल रहे स्टूडेंट्स और पैरेंट्स को बड़ा रिलीफ़ मिला है।

Show More

The News Adda

The News अड्डा एक प्रयास है बिना किसी पूर्वाग्रह के बेबाक़ी से ख़बर को ख़बर की तरह कहने का आख़िर खबर जब किसी के लिये अचार और किसी के सामने लाचार बनती दिखे तब कोई तो अड्डा हो जहां से ख़बर का सही रास्ता भी दिखे और विमर्श का मज़बूत मंच भी मिले. आख़िर ख़बर ही जीवन है.

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!