‘माँ कहती थी चंपावत के लोग बहुत अच्छे हैं, गहतोड़ी ने साबित किया’: धामी ने भरा पर्चा, ‘शो ऑफ स्ट्रेंथ’ में जुटे दिग्गज, करन ने किया अटैक

TheNewsAdda

बहुगुणा की जीत के रिकॉर्ड को तोड़ने की चुनौती, करन ने किया अटैक

कांग्रेस ने मुख्यमंत्री पर आचार संहिता उल्लंघन का आरोप लगा सौजन्या से की शिकायत

“यह मेरा सौभाग्य है कि माँ बाराही, माँ पूर्णागिरि, गोल्ज्यू देवता, बाबा गोरखनाथ की भूमि से मुझे चुनाव लड़ने का अवसर मिल रहा है।”

चंपावत/देहरादून: मुख्यमंत्री पुष्क सिंह धामी ने चंपावत उपचुनाव को लेकर आज अपना नामांकन दाखिल कर दिया। जबकि कांग्रेस प्रत्याशी निर्मला गहतोड़ी 11 मई को पर्चा भरेंगी। नामांकन दाखिल करने के मौके पर मुख्यमंत्री धामी ने अपना शक्ति प्रदर्शन भी किया। धामी के नामांकन के मौके पर आयोजित रैली में केन्द्रीय रक्षा राज्यमंत्री अजय भट्ट, पूर्व सीएम रमेश पोखरियाल निशंक और पूर्व सीएम तीरथ सिंह रावत पहुँचे। जबकि प्रदेश प्रभारी दुष्यंत गौतम और प्रदेश अध्यक्ष मदन कौशिक सहित कई मंत्री-विधायक भी धामी के ‘शो ऑफ स्ट्रेंथ’ में पहुँचे।

खटीमा में अपनी सीट बचाने में नाकाम रहे मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी विधानसभा की सदस्यता लेने के लिए चंपावत से उपचुनाव लड़ रहे हैं। सोमवार को सीएम धामी ने अपने प्रस्तावक श्याम पांडेय और उनके लिए सीट छोड़ने वाले पूर्व विधायक कैलाश गहतोड़ी के साथ जाकर चंपावत तहसील में अपना पर्चा दाखिल किया।

नामांकन दाखिल करने के बाद सीएम धामी रोड शो करते हुए जनसभा पहुँचे। भाजपा काडर में सीएम धामी के उपचुनाव को लेकर खासा जोश और उत्साह देखा जा रहा है और जिस तरह से रोड शो और रैली में भीड उतरी यह बताता है कि न केवल मुख्यमंत्री बल्कि भाजपा चंपावत का चुनाव जीतने को लेकर आश्वस्त है।

नामांकन के बाद धामी ने चुनावी वादे करते कहा कि चंपावत गुरु गोरखनाथ की भूमि है और यूपी सीएम योगी ने वादा किया है कि वे चंपावत आकर गुरु गोरखनाथ कि दर्शन करेंगे। सीएम धामी ने कहा कि गोल्ज्यू सर्किट को डेवलेप किया जाएगा। सीएम धामी ने कहा कि मेरा परिवार डीडीहाट से खटीमा आता था तो माँ कहा करती थी, ’चंपावत के लोग बहुत ही अच्छे हैं और व्यावहारिक होते हैं। कैलाश गहतोड़ी ने यह साबित कर दिखाया।’ धामी ने कहा चंपावत के विकास के लिए कोई कसर नहीं छोड़ेंगे।

सीएम धामी के शक्ति-प्रदर्शन में पहुँचे कृषि मंत्री गणेश जोशी ने कहा कि चंपावत की जनता विधायक नहीं मुख्यमंत्री चुनेगी। वहीं भाजपा प्रभारी दुष्यंत गौतम ने कहा कि चंपावत के विकास के लिए सीएम धामी को जिताना होगा।

कांग्रेस की तरफ से चंपावत से पांच बार चुनाव लड़ चुके पूर्व विधायक हेमेश खर्कवाल की बजाय निर्मला गहतोड़ी पर दांव लगाने के बाद राजनीतिक गलियारे में मुख्यमंत्री की जीत के अंतर को लेकर कयासबाजी खूब चल रही है। भाजपा के भीतर भी चर्चा है कि जिस तरह का उत्साह मुख्यमंत्री धामी के पक्ष में चंपावत में दिख रहा है, उसके बाद सितारगंज उपचुनाव में पूर्व सीएम विजय बहुगुणा की 40 हजार से अधिक वोटों के अंतर हुई जीत का रिकॉर्ड टूट सकता है।

सवाल है कि क्या चंपावत में मुख्यमंत्री धामी सिटिंग सीएम के तौर पर उपचुनाव जीत का नया रिकॉर्ड बना पाएंगे? खैर नतीजे बताएँगे हार-जीत का असल गणित लेकिन सीएम धामी ने नामांकन के बाद भीड़ का हुजूम जुटाकर और कई लुभावने वादे कर अपने चुनाव अभियान का ज़ोरदार आगाज कर दिया है। अब 11 को कांग्रेस को शक्ति प्रदर्शन कर दिखाना होगा कि निर्मला गहतोड़ी मुख्यमंत्री से मुकाबले में कहां खड़ी हैं।

बहरहाल इससे पहले कांग्रेस ने सीएम धामी पर आचार संहिता के उल्लंघन का आरोप लगाते हुए मुख्य निर्वाचन अधिकारी सौजन्या से मिलकर शिकायत कर दी है।

कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष करन माहरा ने प्रेस कॉन्फ़्रेंस कर धामी सरकार पर चारधाम अव्यवस्थाओं को लेकर निशाना साधा। माहरा ने कहा कि समय पर स्वास्थ्य सुविधाएँ न मिलने के कारण हफ्तेभर में ही कई यात्रियों की मौत हो चुकी है। 12 दिनों का गढ़वाल दौरा और केदारनाथ-बदरीनाथ यात्रा कर लौटे करन माहरा ने यात्रियों के शौचालय जैसी सुविधाएँ भी यात्रा मार्गों पर उपलब्ध न होने और बदरीनाथ धाम में मास्टर प्लान के नाम पर लोगों को उजाड़ने का आरोप लगाया है।


TheNewsAdda

leave a reply

TNA

जरूर देखें

05 Apr 2022 3.54 pm

TheNewsAddaदेहरादून: उत्तराखंड…

25 Oct 2021 4.14 am

TheNewsAdda उत्तराखंड…

05 Aug 2021 5.39 pm

TheNewsAdda शक्तिफार्म…

error: Content is protected !!