धामी के लिए नहीं पहुँचे थे TSR निर्मला के नामांकन से हरदा-प्रीतम-प्रभारी ने बनाई दूरी: धामी की नैया पार लगाने योगी तो अब गहतोड़ी को जिताने आएंगे प्रियंका-राहुल

TheNewsAdda

देहरादून/ चंपावत: चंपावत उपचुनाव को लेकर कांग्रेस प्रत्याशी निर्मला गहतोड़ी ने आज आखिरी दिन नामांकन दाखिल कर दिया। दो दिन पहले 9 मई को जब सीएम पुष्कर सिंह धामी ने नामांकन दाखिल किया तो भाजपा ने इसे शक्ति-प्रदर्शन के अवसर में तब्दील कर दिया और नामांकन के बाद रोड शो से लेकर रैली आयोजित कर जीत की हुंकार भरी। हालाँकि अजय भट्ट,निशंक, तीरथ, धनदा, गणेश जोशी और कौशिक जैसे प्रदेश भाजपा के दिग्गजों के बीच पूर्व सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत की गैर-मौजूदगी भी पार्टी के अंदरूनी हालात और सत्ता समीकरण के संकेत भी दे गई। लेकिन धामी की धमक नामांकन के दिन जनता में साफ दिखी जिसके चलते बाकी तमाम बातें गौण होती चली गई।

आज कांग्रेस प्रत्याशी निर्मला गहतोड़ी ने नामांकन किया लेकिन पार्टी नेता इसे शक्ति प्रदर्शन का अवसर तो क्या ही बना पाते अंदरूनी अखाड़े की प्रदर्शनी जरूर बना डाला। जैसा कि पहले से पार्टी कॉरिडोर्स में चर्चा होने लगी थी कि शायद ही पूर्व सीएम हरीश रावत और पूर्व नेता प्रतिपक्ष प्रीतम सिंह पहुँचें। इन चर्चाओं को सच साबित करते हुए निर्मला के नामांकन में न तो हरदा-प्रीतम पहुँचे और न ही प्रदेश प्रभारी देवेन्द्र यादव ही आ पाए। कांग्रेस में जारी अंदरूनी कलह कुरुक्षेत्र के चलते हरदा-प्रीतम की गैर-मौजूदगी मीडिया की सुर्ख़ियां बनने लगी तो पूर्व सीएम ने सोशल मीडिया पर खुद के 20 मई के बाद सक्रिय होने का ऐलान कर दिया।

यह कहना गलत न होगा कि हरदा-प्रीतम कैंप वॉर के चलते ही कॉंग्रेस मौजूदा हालात तक पहुँची है लेकिन दिग्गजों की तलवारें म्यान में जाने को आज भी तैयार नहीं। अब तो आलम यह है कि हरदा के पुत्र आनंद रावत ही अपने पिता पर खुद को ऐड़ा समझने का इल्ज़ाम लगाने लगे हैं। जाहिर है आपकी शीतयुद्ध में उलझे ये दिग्गज ने निर्मला गहतोड़ी के लिए उपचुनाव में क्या ही प्रचार करेंगे! अलबत्ता चंपावत उपचुनाव प्रदेश अध्यक्ष करन माहरा और नेता प्रतिपक्ष यशपाल आर्य के लिए सिर मुँड़ाते ही औले पड़ने वाला जरूर साबित होगा।

तभी तो पार्टी ने उपचुनाव के लिए स्टार प्रचारकों की सूची में राहुल गांधी से लेकर प्रियंका गांधी वाड्रा, केसी वेणुगोपाल, मुकुल वासनिक और रणदीप सिंह सुरजेवाला आदि केन्द्रीय दिग्गज चंपावत में चुनाव प्रचार वॉर लड़ते नजर आएंगे।

भाजपा और सीएम धामी ने भी कांग्रेस के 30 स्टार प्रचारकों की टक्कर में 40 स्चार प्रचारक उतार दिए हैं। धामी की जीत सुनिश्चित कराने यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ से लेकर केन्द्रीय मंत्री स्मृति ईरानी और अनुराग ठाकुर और भाजयुमो राष्ट्रीय अध्यक्ष और सांसद तेजस्वी सूर्या चंपावत के दंगल में प्रचार करने पहुँचेंगे।

हालाँकि मुख्यमंत्री धामी पूरी कोशिश कर रहे हैं कि गुरु गोरखनाथ की धरा चंपावत में योगी आदित्यनाथ जरूर पहुँचें। लेकिन देखना दिलचस्प होगा कि क्या वाकई भाजपा और कांग्रेस के केन्द्रीय स्टार प्रचारकों में से कुछ चेहरे उपचुनाव में दिखाई भी देंगे!


TheNewsAdda

leave a reply

error: Content is protected !!