न्यूज़ 360

धामी के दखल के बाद पुलिस ने पत्रकार कुंदन बिष्ट के लापता पुत्र को परिवार से मिलवाया, जिला पत्रकार संगठन ने सहयोग के लिए मुख्यमंत्री को कहा- शुक्रिया

Share now

चंपावत: चंपावत में उत्तराखंड पुलिस ने एक ऐसा काम कर दिखाया है जिसकी तारीफ स्थानीय लोगों के साथ साथ जिले के पत्रकार भी कर रहे हैं। दरअसल, “मित्र पुलिस” की अपनी छवि को सार्थक करते हुए चंपावत पुलिस ने बनबसा के पत्रकार कुंदन बिष्ट के खोए पुत्र को खोजकर घरवालों से मिलवा दिया है। उसके इस सार्थक प्रयास के बाद तमाम पत्रकारों ने जिला पुलिस का आभार तो जताया है, साथ ही इस मामले में दखल देकर खोए बच्चे को घरवालों से मिलवाने के निर्देश देने के लिए चंपावत जिला पत्रकार संगठन ने डीएम नरेंद्र सिंह भंडारी के माध्यम से मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी को भी आभार पत्र भेजा है।

ज्ञात हो कि बीते वर्ष 19 अक्तूबर को पत्रकार कुंदन बिष्ट का पुत्र प्रशांत बिष्ट लापता हो गया था। पत्रकार पुत्र की गुमशुदगी का संज्ञान लेते हुए मुख्यमंत्री धामी ने 23 अक्तूबर को कुंदन बिष्ट से फोन में बात कर पूरा मामला समझा। इसके बाद मुख्यमंत्री धामी ने पुलिस अधीक्षक देवेंद्र पींचा को लापता प्रशांत की खोज को लेकर जल्द से जल्द कार्यवाही करने के निर्देश दिए थे।

मुख्यमंत्री के निर्देश के बाद तीन घंटे के भीतर खुद एसपी पींचा बनबसा के पत्रकार कुंदन बिष्ट के घर पहुचे थे। वहीं, 31 अक्तूबर को मुख्यमंत्री धामी ने भी बनबसा दौरे पर पत्रकार कुंदन बिष्ट के घर पहुंच कर परिजनों से मुलाक़ात की थी।

31 अक्टूबर को सीएम धामी पत्रकार कुंदन के घर गए थे मिलने जिसके बाद पुलिस आई थी हरकत में

पुलिस की टीम के लगातार खोजबीन के बाद दो मार्च को बनबसा पुलिस, एंटी ह्यूमन, एसओजी की संयुक्त टीम ने यूपी के फर्रूखाबाद से प्रशांत को खोज निकाला।

इसके बाद चंपावत जिला पत्रकार संगठन ने अध्यक्ष कमलेश भट्ट के नेतृत्व में मुख्यालय में एसपी को तो उधर संगठन की बनबसा टनकपुर इकाई ने बनबसा थाने में पुलिस की टीम का आभार जता कर सम्मानित किया और पुलिस कप्तान का भी आभार जताया।

साथ ही मुख्यालय में मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी के नाम आभार पत्र भी डीएम को सौंपा है। वहीं, बनबसा थाने में जिला पत्रकार संगठन से जुड़े पत्रकारों ने पहुंच कर प्रभारी थानाध्यक्ष हेमंत कठैत के माध्यम से एसपी के नाम संबोधित आभार पत्र सौंपा, जिसमें बनबसा के पत्रकार कुंदन सिंह बिष्ट के पुत्र प्रशांत को यूपी से सकुशल पहुंचाने पर सभी ने आभार जताया। साथ ही संगठन की ओर से इस सफलता पर पुलिस टीम को सम्मानित भी किया गया।

इस दौरान पत्रकारों ने गुम हुए प्रशांत को सकुशल परिजनों को सौंपने पर मुख्यमंत्री, एसपी के अलावा बनबसा थानाध्यक्ष लक्ष्मण सिंह, एसओजी प्रभारी सुरेंद्र सिंह खड़ायत, एंटी ह्यूमन यूनिट प्रभारी लता बिष्ट समेत पुलिस टीम का तहेदिल से आभार जताया। इस दौरान नारायण भट्ट, नवी अंसारी, धमेंद्र चंद, देवेंद्र चंद देवा, सुरेश उप्रेती, अर्जुन महर, दीपक धामी, विनोद पाल, शुभम गौड़, पुष्कर महर, आबिद सिद्दकी, शंकर जोशी आदि मौजूद रहे।

Show More

The News Adda

The News अड्डा एक प्रयास है बिना किसी पूर्वाग्रह के बेबाक़ी से ख़बर को ख़बर की तरह कहने का आख़िर खबर जब किसी के लिये अचार और किसी के सामने लाचार बनती दिखे तब कोई तो अड्डा हो जहां से ख़बर का सही रास्ता भी दिखे और विमर्श का मज़बूत मंच भी मिले. आख़िर ख़बर ही जीवन है.

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!